कश्मीरी हिंदुओं ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर हज यात्रियों का आरती के साथ किया स्वागत

in #srinagar2 years ago

श्रीनगर एयरपोर्ट (Srinagar Airport) पर भाईचारे और धार्मिक सद्भाव का बेहद अनूठा नजारा देखने को मिला है. यहां पर कश्मीरी हिंदुओं (Kashmiri Hindus) ने हज से लौटे यात्रियों का स्वागत किया. सऊदी अरब के मक्का से लौटे हजयात्रियों की कश्मीरी हिंदुओं ने आरती उतारी और एक इस्लामी धर्मगीत गाया. हाथ मिलाए और उन्हें गुलाब भेंटकर हजयात्रियों का स्वागत किया.
कथित तौर पर श्रीनगर एयरपोर्ट की वीडियो क्लिप साझा करते हुए उत्तर प्रदेश के विधायक अब्बास बिन मुख्तार अंसारी ने कहा कि कश्मीरी पंडितों ने एयरपोर्ट के बाहर 'नात' गाया और हजयात्रियों को हज से लौटने पर बधाई दी. वीडियो क्लिप में नजर आ रहा है कि पुरुषों का एक समूह खुशी-खुशी एक स्वर में गाना गा रहा है और एयरपोर्ट से बाहर निकलने वाले लोगों का स्वागत कर रहा है.अंसारी अखिलेश यादव के सहयोगी ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से यूपी के मऊ सदर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं.

अंसारी ने एक वीडियो ट्वीट किया है. साथ ही उसके साथ लिखा, "हज करके लौटे हाजी लोग श्रीनगर एयरपोर्ट से निकले तो कश्मीरी पंडित भाईयों ने नात पढ़ते हुए आरती उतारकर स्वागत किया और मुबारकबाद दी. इस मुहब्बत को राजनीति की नजर ना लगे."g61kb9p8_kashmiri-hajj-pilgrims-twitter_625x300_16_July_22.webp