पुलवामा में 90 मिनट के भीतर तीन आतंकी ढेर, चार दिनों में 11 दहशतगर्दों का हो चुका है खात्मा

in #srinagar2 years ago

encounter-pulwama_1650809108.jpeg
जिले के पाहू इलाके में रविवार की शाम सुरक्षाबलों ने डेढ़ घंटे की संक्षिप्त मुठभेड़ में लश्कर -ए-ताइबा के डिप्टी कमांडेंट आरिफ हजार उर्फ रेहान समेत तीन आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षाबलों ने दो एके सीरीज की राइफलें व एक पिस्टल बरामद की गई हैं। मारे गए दो अन्य आतंकियों की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो सकी है। पिछले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने चार अलग-अलग मुठभेड़ में 11 आतंकियों का काम तमाम कर दिया है।
पुलिस अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को रविवार की शाम पुलवामा के पाहू इलाके में तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान लगभग 4:20 बजे छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक-एक कर तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया। सुरक्षाबल मारे गए आतंकियों की शिनाख्त व उनके संगठन की पहचान में जुट गए हैं। फिलहाल पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर लोगों को पूरी तरह सफाई होने तक मुठभेड़स्थल पर न जाने की सलाह दी है। पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ स्थल पर कुछ विस्फोटक हो सकते हैं जिनसे लोगों को नुकसान पहुंचने का खतरा है।
आईजी विजय कुमार ने बताया कि रेहान पुलवामा में मारे गए टॉप कमांडर बासित का डिप्टी था। वह मस्जिद के समीप इंस्पेक्टर परवेज, एसआई अर्शिद व डाउनटाउन में एक मोबाइल फोन के दुकानदार की हत्या में शामिल था। इसके साथ ही सुरक्षा बलों पर हमले, नागरिकों के उत्पीड़न की घटनाएं भी उसके खिलाफ दर्ज हैं।
चार पाकिस्तानी दहशतगर्दों का सफाया
जम्मू-कश्मीर में पिछले चार दिनों में चार पाकिस्तानी समेत 11 आतंकियों का सफाया किया गया है। इससे पहले 23 अप्रैल को कुलगाम में जैश के दो पाकिस्तानी दहशतगर्दों को मार गिराया गया था। 22 अप्रैल को जम्मू के सुजवां इलाके में दो पाकिस्तानी फिदायीनों को मार गिराया गया था। 21 अप्रैल को बारामुला जिले में हुई मुठभेड़ में लश्कर सरगना यूसुफ कांटरू समेत चार दहशतगर्दों को मार गिराया गया था। कांटरू पर कई हमले और नागरिकों की हत्या का मुकदमा दर्ज था। 24 अप्रैल को तीन आतंकियों के मारे जाने के साथ ही चार दिनों में नौ आतंकियों को ढेर करने में सुरक्षा बलों को सफलता मिली है। ं