श्रीलंका के मीडिया मंत्री ने बताया कब देश लौटेंगे गोटाबाया राजपक्षे

in #srilanka2 years ago

श्रीलंका ने कहा है कि देश पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे कहीं छिपे नहीं हैं और वे जल्द ही सिंगापुर से लौटकर अपने देश लौटेंगे.

कैबिनेट के प्रवक्ता बंडुला गुनावर्धने ने मंगलवार को कहा कि 13 जुलाई को श्रीलंका छोड़कर जाने वाले राजपक्षे कहीं भागे नहीं है और वे श्रीलंका लौटेंगे.

साल 1948 में आज़ादी के बाद से श्रीलंका अपने सबसे ख़तरनाक आर्थिक संकट से गुज़र रहा है. नौ जुलाई के दिन राजधानी कोलंबो में एक तरह का विद्रोह हो गया था जिसमें हज़ारों प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के भीतर पहुँच गए थे.

प्रवक्ता ने और क्या कहा?

गुनावर्धने इस समय श्रीलंका के यातायात और मीडिया मंत्री भी हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे को सिंगापुर में 24 दिन का शॉर्ट टर्म वीज़ा दिया गया है.

सिंगापुर के अटॉर्नी जनरल ने श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति को हिरासत की मांग की है. इस बारे में पूछे सवाल पर प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी मांग हुई तो देश के ज़िम्मेदार अधिकार ये सुनिश्चित करेंगे कि पूर्व राष्ट्रपति पर कोई आंच न आए.
AmRc67RgYaWTxvDAy3kqV9SZbUwf9AmijTuGdK32MNjuuLWr83RRuaZPPuwEDW7bbCaQvVBoU6hih6XFf7NCxM6LiJSgRq5zNaTgkWJv6jrCi5SK1hK64JLezbZpmxLnw7XUCQavsq98wEAwdajzrXhZaFzTmFFc.jpeg