Commonwealth Games 2022 में गोल्डन गर्ल बनेंगी वंदना कटारिया? बचपन के कोच को उम्मीद- होगा कमाल

in #sports2 years ago

मेरठ: कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) में जिस तरीके से वंदना कटारिया बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं, उससे मेरठ वासी काफी उत्साहित हैं

इसका नजारा एनएएस कॉलेज के मैदान में देखने को मिला रहा है, जहां से वंदना कटारिया ने अपने करियर की शुरुआती शॉट्स लगाए थे. जी हां, हम बात कर रहे हैं एनएएस कॉलेज के हाकी ग्राउंड की, जहां वर्ष 2003 से लेकर 2006 तक वंदना कटारिया ने प्रशिक्षण लिया था. आज उसी मैदान पर बेटियां हॉकी का प्रशिक्षण ले रही हैं. सभी का सपना है कि एक दिन वो भी वंदना कटारिया की तरह देश के लिए गोल करें.

देश की गोल्डन गर्ल बनेंगी वंदना

अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित वंदना कटारिया को लेकर देश और महिला हॉकी खिलाड़ियों में काफी उत्साह है. सभी को उम्मीद है कि जिस प्रकार टोक्यो ओलंपिक में हैट्रिक लगाकर वंदना ने इतिहास रचा था. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भी बेहतर प्रदर्शन कर वंदना और भारतीय महिला हॉकी टीम देश को गोल्ड मेडल दिलाएंगी और भारत का विजय पताका फहराएंगी. इतना ही नहीं, वंदना कटारिया को शुरू में प्रशिक्षण देने वाले हॉकी कोच प्रदीप चिह्योटि का कहना है कि वंदना काफी अच्छे तरीके से हॉकी खेलती हैं. उन्हें पता है कि कहां पर कब कैसे गोल करना है. ऐसे में हमें पूरी उम्मीद है कि वंदना भारत को गोल्ड मेडल दिलाएंगी.

12 साल की उम्र में ही थाम लिया था हॉकी

वंदना कटारिया ने महज 12 साल की आयु में एनएएस कॉलेज से 2003, 2004, 2005 के प्रशिक्षण लेने के बाद लखनऊ चली गईं. लखनऊ में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में काफी पसीना बहाया. जिसके बाद से वह हॉकी के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हु भारत का विश्वभर में मान-सम्मान बढ़ा रही हैं.

Screenshot_20220802-150904_Dailyhunt.jpg