सांस थामने वाले मुक़ाबले में पाकिस्तान ने अफ़ग़ानिस्तान को हराया

in #sports2 years ago

977c620e-c75d-4964-9aa2-fd0a9c3287d1.png

एशिया कप के सांसें थाम देने वाले रोमांचक मुक़ाबले में पाकिस्तान ने चार गेंदें शेष रहते अफ़ग़ानिस्तान को एक विकेट से हरा दिया है.अफ़ग़ानिस्तान की इस हार के साथ ही भारत के फ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी कमज़ोर हो गई हैं.

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफ़ग़ानिस्तान ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 129 रन बनाए थे. अफ़ग़ानिस्तान की तरफ़ से सबसे ज़्यादा 35 रन इब्राहिम ज़ादरान ने बनाए. बेहद कम स्कोर होने के बावजूद अफ़ग़ानिस्तान ने पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी को बांधे रखा.

अंतिम 12 गेंदों पर जीत के लिए पाकिस्तान को 21 रन बनाने थे. अफ़ग़ानिस्तान की तरफ़ से फ़रीद ने 19वां ओवर फेंका.

फ़रीद ने दूसरी ही गेंद पर हारिस रऊफ के शून्य पर आउट कर दिया. इसी के साथ पाकिस्तान के आठ विकेट गिर गए.

इससे पिछले ही ओवर की अंतिम गेंद पर ख़ुशदिल शाह को फ़ज़लुल्लाह फ़ारूक़ी ने बोल्ड कर दिया था. पाकिस्तान की ओर से तेज़ बल्लेबाज़ी कर रहे आसिफ़ अली ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर अफ़ग़ानिस्तान पर दबाव बना दिया था लेकिन फ़रीद ने अगली ही गेंद पर उन्हें कैच आउट करा दिया.

अंतिम सात गेंदों पर पाकिस्तान को जीत के लिए 12 रन बनाने थे और सिर्फ़ एक विकेट पाकिस्तान के पास बचा था. आसिफ़ अली 8 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए.

अफ़ग़ानिस्तान की तरफ़ से आख़िरी ओवर फ़ज़लुल्लाह फ़ारूक़ी ने फेंका. पाकिस्तान को 6 गेंदों पर 11 रन बनाने थे और सिर्फ़ एक विकेट उसके हाथ में था.

नसीम शाह ने बीसवें ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया. फ़ज़लुल्लाह फ़ारूक़ी ने यॉर्कर करने के चक्कर में फुलटॉस फेंक दी और मैच एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ़ झुक गया.

फ़ज़लुल्लाह ने अगली ही गेंद पर फिर वही ग़लती की और वहीं अंजाम हुआ. नसीम शाह ने फुलटॉस को पवेलियन के बाहर भेज दिया और इस तरह चार गेंदें शेष रहते पाकिस्तान ने ये रोमांचक मुक़ाबला जीत लिया.