IND vs ENG T20 Match: इंग्लैंड से मैच जीते, पर टीम इंडिया की यह कमजोरी नहीं हुई दूर, कार्तिक सबसे फिसड्डी रहे

in #sports2 years ago

dinesh_karthik_wicketkeeping-sixteen_nine.webpइंग्लैंड के खिलाफ उसी के घर में 50 रनों के अंतर से टी20 मैच जीतकर भारतीय टीम गदगद है. यह मैच साउथैम्पटन में हुआ. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के इस पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त बना ली है.

यह मैच तो टीम इंडिया ने बड़े अंतर से जीत लिया है, मगर अब भी एक कमजोरी है, जो दूर होने का नाम नहीं ले रही है. यह कमजोर कड़ी टीम इंडिया की लचर फील्डिंग है. साउथैम्पटन मैच में विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक सबसे ज्यादा फिसड्डी साबित हुए.

मैच में टीम इंडिया ने 6 कैच छोड़े

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्प्टन टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से कुल 6 कैच छोड़े गए. यदि यह कैच लपक लिए जाते, तो इंग्लिश टीम को काफी पहले समेटा जा सकता था, साथ ही जीत का अंतर और भी ज्यादा हो सकता था. इस दौरान विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने सबसे ज्यादा 3 कैच छोड़े. इसमें हैरी ब्रूक का कैच अहम रहा, जिन्होंने दूसरे सबसे ज्यादा 28 रन बनाए.

मोईन को भी मिला था जीवनदान

इनके अलावा सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक हुड्डा ने भी एक-एक कैच छोड़ा. सूर्या ने मोईन अली का कैच टपकाया, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 36 रन बनाए. जब सूर्यकुमार ने कैच छोड़ा, तब मोईन 18 रन बनाकर खेल रहे थे. वहीं, चहल ने अपनी ही बॉल पर क्रिस जॉर्डन का कैच छोड़ा था. जबकि दीपक हुड्डा ने टायमल मिल्स का कैच टपकाया.

मैच में किसने कितने कैच छोड़े

दिनेश कार्तिक - 3
सूर्यकुमार यादव - 1
युजवेंद्र चहल - 1
दीपक हुड्डा - 1