जिला स्तरीय 14 वर्षीय क्रिकेट में महानगर विजेता

in #sports2 years ago

IMG-20221112-WA0032.jpg

गोरखपुर। माध्यमिक विद्यालयों की चल रही 14 वर्षीय जनपदीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय जुबिली इण्टर कालेज के खेल मैदान पर सम्पन्न हुआ। प्रतियोगिता ब्लॉक स्तर से जिले स्तर तक पहुंच गई है। जैसे जैसे प्रतियोगिता आगे बढ़ रही है खेल का रोमांच भी बढ़ता जा रहा है।

जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन राजकीय जुबिली इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य किरन कुमार आरेतो ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।
खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलना चाहिए, समर्पित भाव से आयोजित खेल हमें मानवीय मूल्यों को भी सिखाता है।

प्रतियोगिता का फाइनल मैच महानगर व कैम्यिरगंज के बीच खेला गया।

टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी महानगर की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाये। महानगर की ओर से यश वर्मा ने 49, सूरज ने 42, सागर ने 28 व प्रखर ने 15 रन बनाए।
जबाब में उतरी कैम्यिरगंज की टीम मात्र 7 ओवर में 42 रन पर सिमट गई। कैम्यिरगंज की तरफ से शिवम ने 18 व उत्कर्ष ने 9 रन बनाये।

महानगर की सधी हुई बालिंग के आगे कैम्पियरगंज की टीम ढेर हो गयी। महानगर की ओर से आदित्य कौशिक ने 5 विकेट चटकाए जबकि पियूष ने 2 व अविकिल ने 1 विकेट झटके।
अन्त में प्रधानाचार्य किरन कुमार आरेतो द्वारा सभी खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया।
खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए सेनाध्यक्ष अरुणेंद्र कुमार राय ने कहा कि खिलाड़ियों में खेल भावना सर्वोपरि होनी चाहिए। निश्चित तौर पर जीत खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है भविष्य में और बेहतर कर सकते हैं। साथ ही हारने वाली टीम भी बधाई की पात्र हैं। हमें अपनी हार से अपनी गलतियों को ठीक कर उसमें सुधार करना चाहिए ताकि भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन कर सकें।
इस अवसर पर कृष्णकान्त यादव, ओमप्रकाश धर द्विवेदी, शिवशकर मल्ल, रामहरि यादव, अरविन्द यादव, सतीश चन्द्र शुक्ल विवेकानन्द मिश्र आदि उपस्थित रहे।
समस्त प्रतियोगिता डॉ. अरूणेन्द्र राय, क्रीड़ाध्यक्ष की देख-रेख में सम्पन्न हुई।

Sort:  

खबरों को लाइक करें कमेंट करें