बॉस्केट बॉल की चैंपियन प्लेयर हैं 71 साल की दादी, इनकी गजब स्किल देख यूजर्स बुला रहे सुपरस्टार

in #sports2 years ago

मैक्सिको की 71 साल की दादी जिनका नाम एंड्रिया गार्सिया लोपेज है, बॉस्केट बॉल की जबरदस्त प्लेयर हैं। उनके अद्भुत स्किल्स देखने के बाद लोग इन्हें सुपरस्टार दादी बुला रहे हैं। लोपेज के मुताबिक, घुटनों में दर्द बढ़ गया है, मगर कुछ साल और खेलूंगी।

3CBF1AB7-F651-4882-828C-CCF0E31E7B39.jpeg

एक महिला का बॉस्केट बॉल खेलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अब आप पूछेंगे कि इसमें नया क्या है बहुत सी महिलाएं बॉस्केट बॉल खेलती हैं, तो हम आपको बता दें कि महिला की उम्र 71 साल है और इस उम्र भी वह बेहद चुस्त-दुरुस्त और फुर्तिली हैं। साथ ही, वे जिस खास अंदाज में बॉस्केट बॉल खेलती हैं, वही सुर्खियों में आने की इनकी बड़ी वजह बन गया है।

महिला का नाम एंड्रिया गार्सिया लोपेज है और वह अमरीकी लातिन देश मैक्सिको की रहने वाली है। इनके खास अंदाज में खेलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और यूजर्स इन्हें ग्रेनी जॉर्डन नाम से पुकार रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि बॉस्केट बॉल खेलते हुए का यह वीडियो उनके शहर ओक्साका स्थित अटाटलाहुका के सैन एस्टेबन का है।

यू-ट्यूब पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि लोपेज बॉल को बॉस्केट में डालने से पहले एक शॉट के लिए जगह बनाते समय प्रतिद्वंद्वी टीम की खिलाड़ी को शानदार तरीके से छका रही हैं और बोर्ड से बाहर कर देती हैं। लोपेज एक कारीगर हैं। उनका कहना है कि घुटना अब थोड़ा कम काम करता है और कभी-कभी दर्द भी करता है, मगर उम्मीद है कि आने वाले कुछ और साल तक मैं यूं ही खेलती रहूंगी।

मैक्सिको की 71 साल की इस दादी को नेशनल बॉस्केट बॉल एसोसिएशन यानी एनबीए की ओर से कुछ आर्थिक मदद करने का आग्रह भी किया गया है। 71 साल की लोपेज सोशल मीडिया स्टार बन चुकी हैं। यह वीडियो उनके पोते ने यू-ट्यूब पर अपलोड किया है, जिसे दस लाख से अधिक बार देखा गया है। यूजर्स ने उनके अद्भुत बॉस्केट बॉल पॉसिंग, ड्रिब्लिंग और शूट करने वाले स्किल की तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा, वह वास्तव में सुपर स्टार हैं।

इस बीच, बीते जून में एक भारत के केरल राज्य से एक 64 वर्षीय बुजुर्ग का फुटबॉल खेलते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इसमें जेम्स नाम के बुजुर्ग शख्स फुटबॉल बैलेंस स्किल का प्रदर्शन करते दिख रहे थे, जिसमें वे सिर और कंधे के सहारे उन्हें हवा में काफी देर तक संभाले रहते हैं।