स्पाइसजेट की कराची 3 सप्ताह से कम समय में अपनी छठी सुरक्षा-संबंधी चिंता को उतारेगी

in #spicejet2 years ago

IMG_20220705_170542.jpg

नई दिल्ली:भारतीय विमानन नियामक ने आज की घटना की जांच का आदेश दिया है जहां एयर कैरियर स्पाइसजेट की दिल्ली-दुबई उड़ान को ईंधन संकेतक की खराबी के बाद कराची की ओर मोड़ दिया गया था । पाकिस्तान के कराची में एहतियातन लैंडिंग करने वाली फ्लाइट में 150 से अधिक यात्री सवार थे।
विमानन सूत्रों ने बताया है कि स्पाइसजेट में तीन सप्ताह से भी कम समय में यह छठी सुरक्षा संबंधी चिंता है। अन्य घटनाओं, जिनमें से सभी को नियामक के ध्यान में लाया गया है, में दो दरवाजे की चेतावनी, एक पक्षी हिट, एक इंजन से तेल रिसाव, और आज की खराबी के अलावा एक दबाव की समस्या शामिल है।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हम यात्रियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं और सभी घटनाओं की पूरी तरह से जांच करने और जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने के लिए एक टीम का गठन किया गया है।"

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि डीजीसीए की मासिक रिपोर्ट में स्पाइसजेट मई के महीने में उड़ान रद्द करने के मामले में दूसरे स्थान पर रही।

एविएशन रेगुलेटर ने पिछले महीने ही कम कीमत वाले कैरियर का फ्लीट-वाइड सेफ्टी ऑडिट किया था और केस-दर-मामला आधार पर निरीक्षण करना जारी रखता है।

कराची में लैंडिंग दिल्ली से जबलपुर के लिए उड़ान भरने वाले एक स्पाइसजेट Q400 एयरलाइनर के पायलट द्वारा 'मई दिवस' के लिए संकटपूर्ण कॉल करने और केबिन में धुएं का पता चलने के बाद दिल्ली लौटने के ठीक दो दिन बाद होती है।

इससे पहले, 19 जून को, दिल्ली जाने वाले स्पाइसजेट के विमान में 185 यात्रियों के साथ, टेक-ऑफ के ठीक बाद पटना में एक आपातकालीन लैंडिंग की गई थी, क्योंकि इसके बाएं इंजन में एक पक्षी की टक्कर के बाद आग लग गई थी।