'स्क्विड गेम' ने यूएस क्रिटिक्स अवार्डस में जीते दो पुरस्कार, खुशी से झूम उठे फैंस

in #southkorea2 years ago

# टिक्स अवार्डस में जीते दो अवॉर्ड

दक्षिण कोरियाई शो 'स्क्विड गेम' ने इस साल के हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन (एचसीए) टीवी अवार्डस में बेस्ट अंतर्राष्ट्रीय सीरीज और बेस्ट एक्टर के लिए पुरस्कार जीते. रिपोर्ट के मुताबिक 'स्क्विड गेम' को बेस्ट अंतर्राष्ट्रीय सीरीज का नाम दिया और इसके प्रमुख ली जंग-जे ने टीवी कार्यक्रमों के लिए अपने वार्षिक पुरस्कारों में एक स्ट्रीमिंग सीरीज, ड्रामा में बेस्ट एक्टर का पुरस्कार जीता.

'स्क्विड गेम' ने फिर बिखेरा अपना जलवा

बेस्ट अंतर्राष्ट्रीय सीरीज पुरस्कार के लिए, कोरियाई भाषा की सीरीज 'पचिन्को', मैक्सिकन कॉमेडी 'अकापुल्को', फ्रांसीसी थ्रिलर 'ल्यूपिन', स्पेनिश अपराध एक्शन सीरीज 'मनी हाइस्ट' और अमेरिकी-मैक्सिकन के बीच मुकाबला था.
वीडियो टेप किए गए स्वीकृति भाषण में, 'स्क्विड गेम' के निर्माताोंग डोंग-ह्युक ने कहा कि, वह सम्मान के लिए आभारी हैं और अब श्रृंखला के दूसरे सीजन पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि सीरीज ने कई ऐतिहासिक क्षणों और सफलताओं को बनाने के लिए एक गैर-अंग्रेजी सीरीज की सीमाओं को पार कर लिया है। मैं एक बेहतर दूसरा सीजन बनाने और इसे दुनिया भर के फैंस और क्रिटिक्स के साथ शेयर करने की उम्मीद करता हूं'.

नामांकित व्यक्तियों में वे एकमात्र गैर-अंग्रेजी कलाकार थे

ली जंग-जे ने सात अन्य उम्मीदवारों को पछाड़ते हुए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की ट्रॉफी अपने नाम की, जिसमें 'सेवरेंस' के एडम स्कॉट, 'ओजार्क' के जेसन बेटमैन और 'लूसिफेर' के टॉम एलिस शामिल हैं. यह पुरस्कार 12 सितंबर को होने वाले प्राइमटाइम एमी पुरस्कार समारोह से लगभग एक महीने पहले आए थे, जहां 'स्क्विड गेम' ने उत्कृष्ट ड्रामा सीरीज और उत्कृष्ट मुख्य अभिनेता सहित 14 नामांकन हासिल किए हैं.

'स्क्वीड गेम' प्राइमटाइम एमी अवार्डस के लिए नामांकितों की अंतिम सूची में शामिल होने वाला पहला दक्षिण कोरियाई निर्मित कंटेंट है, जो प्रदर्शन कला और मनोरंजन के लिए चार प्रमुख अमेरिकी पुरस्कारों में से एक है. यह प्राइमटाइम एमी में टेलीविजन के शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली पहली गैर-अंग्रेजी भाषा श्रृंखला भी है

Sort:  

Please like nd follow me