दक्षिण कोरिया ने अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए सैमसंग बॉस अरबपति को किया माफ

in #south2 years ago

न्याय मंत्रालय ने अपने एक बयान में लंबे समय तक देश में आर्थिक मंदी चलने की आशंका जताई है. मंत्रालय ने कहा है कि देश कि अर्थव्यवस्था की गति धीमी हो गई है, लोगों के जीवन पर इसका असर देखा जा रहा है.
सियोल. सैमसंग समूह के उत्तराधिकारी और वास्तविक नेता को शुक्रवार दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से क्षमा प्राप्ति हुई है, दक्षिण कोरिया में भ्रष्टाचार के दोषी व्यापारिक नेताओं को मुक्त करने की एक लंबी परंपरा है. जो भी कोई आर्थिक आधार पर मजबूत होता है तो उसे मुक्त कर दिया जाता है और यह हाल ही का नया उदाहरण है.

न्याय मंत्री हान डोंग-हून (Han Dong-hoon) ने कहा कि अरबपति ली जे-योंग (Lee Jae-yong), जिन्हें पिछले साल जनवरी में रिश्वत और गबन का दोषी ठहराया गया था, उन्हें देश के आर्थिक संकट पर काबू पाने में योगदान देने का मौका देने के लिए बहाल किया जाएगा. फोर्ब्स रिपोर्ट के अनुसार, ली 7.9 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ दुनिया के 278वें सबसे अमीर व्यक्ति है. 18 महीने जेल में सजा काटने के बाद ली को अगस्त 2021 में पैरोल पर रिहा किया गया थालंबे समय तक देश में आर्थिक मंदी की आशंका
न्याय मंत्रालय ने अपने एक बयान में लंबे समय तक देश में आर्थिक मंदी चलने की आशंका जताई है. मंत्रालय ने कहा है कि देश कि अर्थव्यवस्था की गति धीमी हो गई है, लोगों के जीवन पर इसका असर देखा जा रहा है.मंत्रालय ने कहा कि क्षमा इसलिए दी गई ताकि ली रोजगार सृजन में सक्रिय निवेश के माध्यम से देश के निरंतर विकास इंजन का नेतृत्व कर सकें. शुक्रवार की क्षमा उन्हें पांच साल के लिए निर्धारित जेल के बाद के रोजगार प्रतिबंध को हटाकर पूरी तरह से काम पर लौटने की अनुमति देती है.
FEATURE-IMAGE-LEE.jpg