मंदिर और मस्जिद से उतारा गया लाउडस्पीकर।

in #sonbhadra2 years ago

मंदिर और मस्जिद से उतारा गया लाउडस्पीकर।IMG-20220427-WA0013.jpg
सोनभद्र(विनोद मिश्रा)
उत्तर प्रदेश शासन द्वारा धार्मिक स्थलों से अवैध लाउड स्पीकर हटाए जाने के आदेश के बाद सोनभद्र जिले में भी पुलिस प्रशासन सक्रिय दिख रहा है। इसी क्रम में बुधवार को शक्तिनगर थाना क्षेत्र में मंदिर और मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर को पुलिस प्रशासन ने अपनी उपस्थिति में उतरवाए। चिल्काटांड मार्केट स्थित मस्जिद, एनटीपीसी आवासीय परिसर शिव मंदिर सहित नगर के विभिन्न धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवा लिया गया।
शक्तिनगर थाना प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश कुमार मिश्र ने बताया कि शासन के आदेश के क्रम में धर्म स्थलों पर तेज आवाज वाले लाउडस्पीकर नहीं बजाए जाएंगे। ध्वनि की तीव्रता इतनी होगी परिसर के बाहर आवाज ना जाए। सभी धर्म गुरुओं से अपील है कि न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए लाउडस्पीकर निर्धारित ध्वनि तीव्रता के अनुसार ही बजाएं।

शक्तिनगर स्थित आदि शक्तिपीठ मां ज्वालामुखी मंदिर मुख्य पुजारी श्लोकी प्रसाद मिश्रा ने कहा कि हमारे मंदिरों में तो पूजा पाठ की सनातनी परंपरा है, जिसके अनुसार विधिवत पूजन किया जाता है। पूजा-पाठ भगवान तक अपनी बात पहुंचाने का माध्यम है, भगवान भक्त के भाव को समझते हैं, इसमें किसी तरह के शोर-शराबे की आवश्यकता ही नहीं है। हम सभी को यह ख्याल रखना चाहिए कि हमारी पूजा से किसी दूसरे को तकलीफ ना पहुंचे।Photo_1650950536148.png