गुजरात के विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी जणवा व सांखला सोमनाथ पहुंचे

in #somnath2 years ago

IMG-20220623-WA0011.jpg
सोमनाथ। गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत कांग्रेस अभी से रणनीति बनाने में जुट गई हैं। इसी के चलते एआईसीसी द्वारा विधानसभावार प्रभारियों को कार्यप्रभार क्षेत्रों में रहने के निर्देश के तहत बाली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार रहे राज्य पशुधन विकास बोर्ड के सदस्य रतन जणवा व पाली ब्लॉक के पूर्व अध्यक्ष प्रकाश सांखला बुधवार सांय को गुजरात पहुंच गए। इससे पहले सवेरे सांडेराव से मोटल मनवार पर इक्ट्ठा हुए दोनों नेताओं को कांग्रेस नेता सुमेरसिंह राजपुरोहित ने गुजरात के लिए विदा किया।IMG-20220623-WA0002.jpg
बता दे कि जणवा को एआईसीसी ने राजकोट जिले के उसी धोराजी विधानसभा क्षेत्र में भेजा। जहां पिछ्ले विधानसभा चुनाव में भी उन्हें प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया था। वहीं,सांखला को कच्छ जिले के रापर विधानसभा क्षेत्र में प्रभारी नियुक्त किया गया हैं।
गुरुवार प्रातः जणवा व सांखला ने अपने-अपने क्षेत्रों में जाने से पहले सोमनाथ में भगवान सोमनाथ मंदिर पहुंचकर दर्शन,पूजा-अर्चना की और उन्हें सौंपे गए दायित्व के सफलतापूर्वक निर्वहन की कामना की। IMG-20220623-WA0012.jpg
जणवा ने पत्रकारों को बताया कि सोमनाथ में गुरुवार शाम व शुक्रवार दोपहर को गुजरात प्रभारी रघु शर्मा प्रभारियों की बैठक लेंगें। जिसमें प्रदेशाध्यक्ष जगदीश ठाकोर,जिलाध्यक्ष व प्रमुख़ नेता सम्मिलित होंगे।
इधर,दोनों नेताओं को प्रभारी बनाकर भेजने के एआईसीसी के फैसले का पाली जिले के कांग्रेसजनों ने हर्ष व्यक्त किया हैं।
जणवा को पिछले विधानसभा चुनाव में भी धोराजी सीट जिताने में सफलता मिली थी। लिहाजा इस बार भी उन्हें ही वहां भेजा गया हैं।
वर्ष 2017 में धोराजी में कुल 53.77 प्रतिशत वोट पड़े। 2017 में इंडियन नेशनल कांग्रेस से ललीत वसोया ने भारतीय जनता पार्टी के पटेल हरिभाई को 25085 वोटों के मार्जिन से हराया था। धोराजी विधानसभा सीट पोरबंदर के अंतर्गत आती है। इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं रमेश धडुक, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं। उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेस के ललित वसोया को 229823 से हराया था। लेकिन वे विधानसभा चुनाव में अच्छी रणनीति के चलते जितने में सफल रहे।
वहीं, रापर विधानसभा सीट पर वर्ष 2017 में रापर में कुल 49.05 प्रतिशत वोट पड़े। 2017 में इंडियन नेशनल कांग्रेस से आरेठीया संतोकबेन भचुभाई ने भारतीय जनता पार्टी के पंकजभाई अनोपचंद महेता को 15209 वोटों के मार्जिन से हराया था।
रापर विधानसभा सीट कच्छ के अंतर्गत आती है। इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं विनोद भाई चावडा, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं। उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेस के नरेश नरनभाई माहेश्वरी को 305513 से हराया था। इस बार रापर क्षेत्र में कांग्रेस की दुबारा जीत के लिए नए प्रभारी के रुप में प्रकाश सांखला जुट गए हैं।

Sort:  

Nice

Ok

Good coverage

Ok

Good