महंगे फोन व अय्याशी के शौक में लूटते थे वृद्धजनों को,आखिर पकड़ में आए

in #sojat2 years ago

पाली/सोजत रोड। महंगे मोबाइल, कपड़े, जूते व अय्याशी करने के लिए अपराधी शाहरुख शेख ने साथियों के साथ मिलकर चाकू की नोंक पर 11 माह में लूट की 13 वारदातों को अंजाम दे दिया। ये सभी वारदातें वृद्ध महिलाओं व बुजुर्गों के साथ की गई। पुलिस ने गिरोह के चार आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार किया है। इनमें एक लूट के जेवरात का खरीदार है। प्रारंभिक पूछताछ में गिरोह ने पाली जिले के सोजतरोड, सोजत सिटी, बगड़ी नगर, जैतारण, रायपुर व बिलाड़ा थाना क्षेत्र में वारदातें करना कबूला है।

जैतारण क्षेत्र के है आरोपी
पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि गत दिनों जिले में कंठी लूट की वारदातों पर सोजत रोड थानाधिकारी ऊर्जाराम, साइबर सैल के गौतम जैन के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया। टीम ने इस मामले में पाली जिले के जैतारण थाना क्षेत्र के देवरिया गांव निवासी 25 वर्षीय मुख्य आरोपी शाहरूख खान पुत्र सफी मोहम्मद भाट, 26 वर्षीय नागराज पुत्र हीरालाल बावरी, 21 वर्षीय असलम खान पुत्र पप्पू खान भाट, 23 वर्षीय कल्याणराम उर्फ, कुलदीप उर्फ कल्या पुत्र सोनाराम देवासी को गिरफ्तार किया। इन्होंने चोरी के गहने अजमेर के अलवर गेट थाना क्षेत्र के भजनगंज नई बस्ती हाल जैतारण निवासी 27 वर्षीय राज सोनी पुत्र विष्णुदत्त सोनी को बेचना बताया। जिस पर पुलिस ने चोरी के गहने खरीदने के मामले में राज सोनी को भी गिरफ्तार किया।

जमानत से छूटते ही वारदातें
गैंग का सरगना शाहरूख हैं। उसके खिलाफ पूर्व में भी लूट के दो मामले दर्ज हैं। जमानत पर आते ही आरोपी ने अपनी गैंग काे बढ़ाना करना शुरू किया। अलग-अलग दो-दो जनों को भेज लूट की वारदातों को अंजाम दिलवाता था। सूनसान कच्चे रास्तों पर अकेली देखने वाली महिला व वृद्ध को रोक कर रास्ता पूछने के बहाने बातचीत में लगाकर चाकू देखाकर गले में पहनी कंठी आदि लूटकर फरार हो जाते थे। लूटे गए गहनों को बेच सभी आरोपी अपने लिए महंगे फोन खरीदते व पार्टियां करते थे।