भामाशाह कच्छवाह ने पत्नी की स्मृति में गायो के लिए 100 टंकियां की भेंट

in #sojat2 years ago

सोजत पाली
मीठालाल पंवार
IMG-20220611-WA0007.jpgभामाशाह कच्छवाह ने अपनी पत्नी की स्मृति में सो टकिया भेट, गौपुत्रों ने क्षेत्र में टंकियो की देखरेख, सारसंभाल का लिया जिम्मा*
गौ माता के पीने के पानी के लिए टंकिया गौपुत्र सेना पदाधिकारियों को सुपुर्द
सोजत। भीषण गर्मी में जहां एक ओर क्षेत्र में आम लोगों के लिए पेयजल संकट बना हुआ है। वही दुसरी ओर क्षेत्र के भामाशाह स्व. शिवजीसिंह कच्छवाह के पुत्र प्रकाशसिंह कच्छवाह द्वारा अपनी पत्नी श्रीमती चांद कंवर की स्मृति में गो माता एवं मुकपशुओं के पेयजल के लिए सीमेंट से निर्मित सौ पानी की टंकिया अपर लोक अभियोजक गजेंद्र सोनी एवं पार्षद सुनीता सोनी के द्वारा गौपुत्र सेना को सुपुर्द की गई। कार्यक्रम में गौपुत्र सेना जिला प्रभारी दिनेश मेवाड़ा, कोषाध्यक्ष बालकिशन उणेचा, एडवोकेट कल्याणनाथ, अधिवक्ता अशोक गहलोत, उपाध्यक्ष रवि मेवाड़ा, महेंद्र राठौड़, हेमराज गहलोत, विष्णु सोलंकी, प्रवीण शर्मा, गजेन्द्र गहलोत, विजयराज चौहान, प्रवीण मेवाड़ा, कैलाश परिहार, पदम मेघवाल, मनमीतसिंह सहित कई प्रबुद्धजन मौजूद थे। इस मौके अपर लोक अभियोजक सोनी ने कहा कि गौ माता एवं मुक्त पशुओं की सेवा करने के लिए भामाशाह को आगे आना चाहिए। पार्षद श्रीमती सोनी ने कहा कि हम सब जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक संगठनों का दायित्व है कि भीषण गर्मी में जहां पेयजल की किल्लत बनी हुई है ऐसे समय में हम सभी को मिलकर सामाजिक सरोकारीता निभानी चाहिए ।
गौरतलब है कि गौपुत्र सेना द्वारा गौ धाम हॉस्पिटल निर्माण, पानी के टै्रक्टर, टयूबवेल आदि को लेकर विगत दिनो कॉलेज ग्राउंड में एक शाम गौमाता के नाम विशाल संध्या का आयोजन भजन गायक ओम मुंडेल के सानिध्य में किया गया था। कार्यक्रम में भामाशाह प्रकाशसिंह कच्छवाह द्वारा अपनी पत्नी चांद कंवर की स्मृति में गायो के पीने के पानी के लिए सीमेंट की सौ टंकिया भेंट करने की घोषणा की गई थी जो टंकिये निर्जला एकादशी के मौके पर टंकिया गौपुत्र सेना पदाधिकारियों को सुपुर्द की गई है। भक्ति संध्या में हॉस्पिटल निर्माण इत्यादि के लिए लाखों रूपए गोभक्तों द्वारा भेंट किए गए थे।