सावधान: इस कस्बे में पागल सियार का आतंक, एक के बाद एक हमले में चार घायल

in #social2 years ago

30_08_2022-jackal_23026542.jpg

आगरा। शहर से सटे किरावली क्षेत्र में इन दिनों जंगली सियार का आतंक छाया हुआ। सियार हमला करके स्थानीय लोगों को लगातार घायल कर रहा है। सोमवार को सियार के हमले से चार स्थानीय निवासी घायल हो गए हैं। सभी का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

थाना अछनेरा के गांव विद्यापुर के मजरा नगला भरंगरपुर निवासी मछलादेवी 35 बर्ष पत्नी हरिविलाश सोमवार देर शाम को खेतों में शौच करने गई थी कि अचानक पीछे से पागल हुए जंगली सियार ने हमला कर उसकी आंख और पैर को काटकर गंभीर रुप से घायल कर दिया। महिला को गंभीर हालत में परिजनों द्वारा घायल को सीएचसी किरावली लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद गम्भीर हालत को देखते हुए सीएचसी किरावली से जिला चिकित्सालय आगरा रैफर कर दिया। इसी कड़ी में मंगलवार सुबह रोजाना की भांति दौड़ लगाने गए अभैदौपुरा निवासी नितिन 15 बर्ष पुत्र पिंकी सरपंच को नगला बहरावती मार्ग पर उक्त सियार ने बांये पैर में काट लिया जिससे काफी खून बहने लगा। मार्ग पर पहुंचे राहगीरों द्वारा घायल को सीएचसी पर लाया गया। दूसरी तरफ मंगलवार सुबह शौच को गयी गांव नगला बहरावती निवासी गुड्डी देवी 40 वर्ष पत्नी राजवीर सिंह पर उक्त सियार ने अचानक हमला कर बांये पैर और हाथ में काटकर बुरी तरह से घायल कर दिया एवं गांव के ही 22 वर्षीय हम्मीर सिंह पुत्र रामवीर सिह को सुबह पैर में काटकर घायल करने के बाद तीनों घायलों को ही सीएचसी किरावली पर भर्ती कराया है।

गांव नगला बहरावती के प्रधान प्रतिनिधि डाक्टर जितेंद्र सिंह ने बताया कि गांव के मुकेश पुत्र गिर्राज सिंह व रोहिताश पुत्र रघुवीर सिंह बाजार से अपना सामान लेकर अपनी बाइकों से घर लौट रहे थे कि अचानक उक्त सियार ने रास्ते मे हमला किया जिससे उक्त बाइक सबार बाल बाल बचे। ग्रामीणों में उक्त जंगली सियार का भारी भय है । डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने बताया कि इसकी सूचना वन विभाग को दी गयी परन्तु एक भी अधिकारी एवं वन कर्मी अब तक नहीं पहुंचा है। किरावली सीएचसी अधीक्षक डाक्टर राजकमल ने बताया कि सभी घायलों को प्राथमिक उपचार दिया है। तथा एक महिला मछला देवी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे आगरा जिला चिकित्सालय के लिए रैफर कर दिया है।