ट्रक और बस चालकों का हंगामा, नए मोटर व्हीकल एक्ट को बताया काला कानून

in #social8 months ago

Screenshot_20240101_132537_Gallery.jpg

Screenshot_20240101_134104_WhatsApp.jpg

आगरा। भारत सरकार द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट में जो संशोधन और बदलाव किया गया है उसको लेकर ट्रक चालक विरोध में है ।। आज से यह नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो गया है, जिसको लेकर आगरा के ट्रक ड्राइवर लगातार विरोध करते हुए दिखाई दे रहे हैं ।। इसी कड़ी में थाना ताजगंज क्षेत्र अंतर्गत दिगनेर में ट्रक चालकों ने जाम लगा दिया ।। ट्रक चालकों द्वारा जाम लगने से पूरा मार्ग अवरोध हो गया और लंबा जाम लग गया ।। ट्रक चालक जाम लगाकर हंगामा करते हुए दिखाई दे रहे हैं ।।

ट्रक ड्राइवर का साफ तौर पर कहना है कि संसद में ट्रक एवं अन्य चालकों के खिलाफ जो काला कानून पास किया गया है उसे सरकार वापस ले ।। यहां ट्रक / बस चालकों के परिवार और उन्हें बर्बाद करने का षड्यंत्र है।।

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के चालकों द्वारा भी बसों के संचालन करने से साफ मना कर दिया है। रोडवेज बस चालको ने आईएसबीटी, बिजली घर और ईदगाह बस अड्डे पर पर नए कानून को लेकर जमकर विरोध किया। वहीं बस संचालन न करने के चलते यात्री परेशान दिखाई दिए। यात्रियों का कहना था कि हड़ताल के चलते हम घंटो से बेहाल हैं, लेकिन हमें अपने गनतव्य तक जाने के लिए कोई बस नहीं दिखाई दे रही। अब देखना होगा कि केंद्र और राज्य सरकारें चालकों के विरोध के बाद इस कानून में कोई बदलाव करती है या नहीं, लेकिन चालकों का साफ तौर पर कहना है कि इस कानून के चलते हम बसों को हाथ नहीं लगाएंगे। अब देखना होगा कि उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग किस तरह अपनी बसों का परिचालन करेगा।