युवक को कोबरा सांप ने डसा, अस्पताल में पहुंचाने के लिए डिब्बे में बंद किया गया

in #snakeyesterday

बदायूं 19 सितम्बर:(डेस्क)बदायूं जिले में एक युवक को कोबरा सांप ने डस लिया, जब वह उसे पकड़ने के प्रयास में था। यह घटना उस समय हुई जब युवक, जिसका नाम रविंद्र शर्मा है, सांप को डिब्बे में बंद कर रहा था। अचानक, सांप ने उसके हाथ में डस लिया। युवक ने झटके से हाथ हिलाया, जिससे सांप डिब्बे में गिर गया। तुरंत ही उसने डिब्बे का ढक्कन लगा दिया और घायल अवस्था में सांप के साथ अस्पताल पहुंचा।

WhatsApp Image 2024-09-19 at 19.11.50_1d3683dd.jpg

यह घटना बृहस्पतिवार शाम करीब चार बजे बिल्सी कस्बा स्थित नीरज शर्मा के घर पर हुई। परिवार के लोग सांप को देखकर घबरा गए और नीरज ने खैरी गांव निवासी रविंद्र शर्मा को बुलाया। रविंद्र ने सांप को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन इसी दौरान सांप ने उसे काट लिया।

रविंद्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। चिकित्सकों ने बताया कि उनकी स्थिति अब खतरे से बाहर है। अस्पताल पहुंचने पर रविंद्र ने डॉक्टरों से कहा कि उसे उसी सांप ने डसा है, जिसे वह लेकर आया था। स्वास्थ्यकर्मियों ने जब डिब्बे को खोला, तो वे भी सांप को देखकर हैरान रह गए।

सांप को सुरक्षित रखने के लिए अस्पताल के कर्मचारियों ने उसे प्राकृतिक आवास में छोड़ने का निर्णय लिया। यह घटना इस बात का प्रमाण है कि कभी-कभी साहसिकता भी जोखिम भरी हो सकती है, खासकर जब बात जंगली जीवों की हो।

इस घटना ने स्थानीय लोगों को जागरूक किया है कि सांपों से सावधानी बरतनी चाहिए और ऐसे मामलों में विशेषज्ञों की मदद लेनी चाहिए। रविंद्र की बहादुरी की चर्चा अब पूरे क्षेत्र में हो रही है, क्योंकि उसने न केवल अपनी जान बचाई बल्कि उस खतरनाक सांप को भी सुरक्षित तरीके से अस्पताल पहुंचाया।