कामिका एकादशी पर गायत्री शक्तिपीठ पर पूर्णाहुति सम्पन्न*

in #smasytmk2 years ago

अमेठी,IMG-20220724-WA0013.jpgगायत्री शक्तिपीठ अमेठी पर कामिका एकादशी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। गुरू पूर्णिमा के अवसर पर गायत्री मंत्र साधना का संकल्प लेने वाले साधकों ने अपना अनुष्ठान पूर्ण होने पर कामिका एकादशी के अवसर पर गायत्री महायज्ञ व पूर्णाहुति में भाग लेकर अपने आत्मिक उन्नति के लिए साधना का एक क्रम पूरा किया। इस अवसर पर श्री सुभाष चंद्र द्विवेदी व आचार्य इंद्रदेव ने पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ सम्पन्न कराया।
गायत्री साधकों ने इस पूर्णाहुति के साथ ही परम पूज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य जी के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित कर लोक कल्याण की कामना की।
गायत्री शक्तिपीठ के व्यवस्थापक डॉ० त्रिवेणी सिंह ने सभी को कामिका एकादशी और गायत्री मंत्र साधना को पूर्ण करने पर बधाई देते हुए कहा कि ये बड़ा सुखद संयोग है कि गुरु पूर्णिमा के पावन दिन शुरू हुआ अनुष्ठान आज मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाली कामिका एकादशी के दिन सम्पन्न हो रहा है। निश्चित रूप से इस साधना से साधकों की बौद्धिक चेतना और प्रखर हुई होगी जिससे सभी के जीवन में सुख शांति और सफलता का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने गायत्री परिवार के कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए कहा कि अमेठी नगर में गृहे-गृहे गायत्री महायज्ञ का कार्यक्रम निरंतर चल रहा है इसे और विस्तार देने की आवश्यकता है। सत्प्रवृत्तियों के संवर्धन के लिए साधना और गायत्री से हर परिवार को जोड़ना होगा तभी गुरुदेव की युग निर्माण की संकल्पना को साकार किया जा सकेगा। इसके लिए सभी संकल्पवान, भावनाशील परिजनों का सहयोग आवश्यक है।