आजमगढ़ समाचार: चोरी की 16 घटनाओं का पुलिस ने किया खुलासा, छह गिरफ्तार

in #six8 days ago

आजमगढ़ 11 सितम्बरः(डेस्क)आजमगढ़ पुलिस ने चोरी की 16 घटनाओं का किया खुलासा, 10 अभियुक्त गिरफ्तार

IMG_20240813_222851_788.jpg

आजमगढ़ शहर कोतवाली और सिधारी थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार चोरी की घटनाएं हो रही थीं। इन घटनाओं के कुशल अनावरण, गिरफ्तारी और बरामदगी के लिए पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने कार्रवाई का निर्देश दिया था।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सहायक पुलिस अधीक्षक शुभम अग्रवाल और क्षेत्राधिकारी नगर गौरव शर्मा ने तीन पुलिस टीमों का गठन किया। इनमें से दो टीमें वर्दी में और एक टीम सादे में थीं। इन टीमों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए आज दिनांक 10 सितंबर 2024 को बागलखराव पुल पर सघन चेकिंग के दौरान 10 लोगों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार अभियुक्तों में से छह शातिर चोर हैं, जबकि चार नाबालिग अभियुक्त हैं। नाबालिग अभियुक्तों को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से चोरी की एक बुलेट मोटरसाइकिल, दो ई-रिक्शा, एक चांदी की प्लेट और अन्य सामान (कीमत लगभग 7 लाख रुपये) बरामद किया गया है।

इसके अलावा, चोरी की घटनाओं से संबंधित 28,900 रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने इन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जनपद के कुल 16 मुकदमों का सफल अनावरण किया है।

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि विगत कुछ दिनों से आजमगढ़ शहर और शहर के आस-पास के थाना क्षेत्रों में चोरी की घटनाएं हो रही थीं। इन घटनाओं के कुशल अनावरण, गिरफ्तारी और बरामदगी के लिए उन्होंने दिए गए निर्देश के क्रम में यह कार्रवाई की गई।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने संगठित तरीके से गैंग बनाकर चोरी करने का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस इन अभियुक्तों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी और उन्हें सजा दिलाने के लिए कोर्ट में पेश करेगी।

इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम का प्रशंसा की और कहा कि इस कार्रवाई से लोगों को सुरक्षा और सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस चोरी और अपराध पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।

इस कार्रवाई से आजमगढ़ शहर में सुरक्षा और कानून व्यवस्था को मजबूती मिलेगी। लोगों को अपने घरों और संपत्ति की सुरक्षा को लेकर चिंता से राहत मिलेगी। पुलिस की इस सफलता से अपराधियों में भय का माहौल बनेगा और वे अपने कुकर्मों से बाज आएंगे

पुलिस की इस कार्रवाई से चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी। अपराधियों को सजा दिलाकर कानून का राज कायम रखने में पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण है। आजमगढ़ पुलिस की इस सफलता से शहर में कानून व्यवस्था को मजबूती मिलेगी और लोगों को सुरक्षा का अहसास होगा