कानूनगो की घूसखोरी का वीडियो हुआ वायरल

in #sitapur2 years ago

IMG_20220330_210417.jpg
रितिक सक्सेना

सीतापुर में लहरपुर तहसील में तैनात एक कानूनगो द्वारा रिश्वत लेने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, कानूनगो द्वारा जमीन की पैमाइश को लेकर रिश्वत एक महिला से ली जा रही थी। पैमाइश के नाम पर ली रिश्वत
मामला लहरपुर कोतवाली क्षेत्र का का है। यहां पर तैनात एक कानूनगो कुश कुमार का घूस लेते एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, कानूनगो कुश कुमार शुक्ला तहसील क्षेत्र के सकरन इलाके के कानूनगो है।बातचीत के बाद 200 रुपए के नोटों की गड्डी महिला उन्हें दे रही है। रिश्वत लेने के दौरान कानूनगों ने पैसों को हाथ नहीं लगाया है। जबकि मेज की रैक खोलकर उनसे रखने का इशारा करते हैं, जिसके उपरांत महिला पैसे मेज की रैक में रख देती है। इस सबके बीच सबसे हैरानी की बात यह सामने आ रही है कि कानूनगो ने वीडियो बनाते समय पैसों को हाथ तक नहीं लगाया।
कानूनगो की इस हरकत से तहसील प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। एसडीएम लहरपुर पी.एल. मौर्य का कहना है कि कानूनगो का वीडियो उनकी संज्ञान में आया है और कार्रवाई से पहले उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण के उपरांत जांच कर कार्रवाई की जाएगी।