सीतापुर ! गैंगस्टर मुजीब पर कड़ी कार्रवाई, 7 करोड़ की संपत्ति जब्त

in #sitapur2 years ago

सीतापुर ! गैंगस्टर मुजीब अहमद की करीब सात करोड़ रुपये की संपत्ति डीएम के आदेश पर फिर जब्त की गई है। मुनादी कराकर करीब सात बीघा प्लाट पर पुलिस ने कार्रवाई का बोर्ड लगा दिया है।

_1653402312.webp

UP के सीतापुर में गैंगस्टर मुजीब अहमद की करीब सात करोड़ रुपये की संपत्ति डीएम के आदेश पर फिर जब्त की गई है। मुनादी कराकर करीब सात बीघा प्लाट पर पुलिस ने कार्रवाई का बोर्ड लगा दिया है। इससे पहले भी गैंगस्टर मुजीब की करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

मंगलवार को अपर पुलिस अधीक्षक एनपी सिंह, सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह, सदर एसडीएम अनिल कुमार, तहसीलदार ज्ञानेंद्र, शहर कोतवाल तेज प्रताप सिंह सहित प्रशासनिक अमला भारी पुलिस बल के साथ हरदोई मार्ग पर रमपुरवा स्थित सड़क किनारे माफिया मुजीब अहमद के कीमती प्लाट पर पहुंचा। शहर कोतवाल तेज प्रताप सिंह ने सुनो-सुनो माफिया मुजीब अहमद का यह प्लाट सीज किया जा रहा है, यह मुनादी ढोल नगाड़े के साथ पिटवाई। करीब सात बीघा के प्लाट पर लकड़ी का कारोबार हो रहा था। आम के पेड़ में बिजली का मीटर लगा था। आनन फानन में वहां से लकड़ी वाले अपना सामान हटाकर भाग गए। इसके बाद अधिकारियों ने कार्रवाई का बोर्ड लगा दिया। पुलिस और प्रशासन लगातार अपराधियों पर नकेल कस रहा है। इसी क्रम में गैंगस्टर एक्ट के आरोपी मुजीब अहमद की संपत्ति जब्त की गई है।

अपराध से अर्जित की करोड़ों की संपत्ति
अपर पुलिस अधीक्षक एनपी सिंह ने बताया कि मुजीब अहमद बहुत ही शातिर अपराधी है, जिसने गैंग बनाकर तमाम सम्पत्ति अर्जित की है। इसके आय का कोई भी साधन नहीं है। लोगों को डरा-धमकाकर अवैध स्टैंड चलाकर, कारोबारियों से वसूली करके, सरकारी जमीनों पर कब्जा करके अकूत संपत्ति अर्जित की। इस कार्य में परिवारीजनों के साथ गैंग के लोगों ने खूब साथ दिया। साक्ष्य संकलित कर इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई थी, संस्तुति मिलने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की गई।

साढ़े चार करोड़ से अधिक संपत्ति हो चुकी जब्त
अब तक मुजीब अहमद के चाचा मोहम्मद उर्फ छेदू का गजपतिपुर स्थित जमीन करीब 32 लाख, मुजीब का सहयोगी मुंडा उर्फ सादिर पुत्र मुस्तफा की महोली में स्थित 36 लाख की प्रॉपर्टी जब्त की गई। नौकर रियासत अली पुत्र अनवर हुसैन की करीब 31 लाख की संपत्ति कुर्क की गई। नौकर गौरीशंकर पुत्र बाबूराम की करीब दो करोड़ 65 लाख की प्रॉपर्टी जब्त की गई। मुजीब के सगे भाई जीनू उर्फ जुनैद अहमद की एक करोड़ दस लाख की प्रॉपर्टी जब्त हुई। शकीला खातून पत्नी जावेद उर्फ मोहम्मद जिसमें शकीला की मृत्यु के बाद उसके घर पर मुजीब ने कब्जा कर लिया था जिसकी कीमत करीब दो करोड़ पांच लाख रुपए थी जिसे जब्त किया गया।

विभिन्न थानों में दर्ज हैं 23 मुकदमे
मुजीब अहमद पर थाना कोतवाली नगर, लखनऊ, महोली सहित अन्य थानों पर 23 मुकदमे दर्ज हैं। गैंग बनाकर आपराधिक कृत्यों को अंजाम देता था जिससे जनमानस में खौफ था।