बालक की मौत के मामले में गांव के ही युवक के खिलाफ हत्या का केस

in #sitapur2 months ago

सीतापुर। हरगांव थाना क्षेत्र के एक गांव में बालक की मौत के मामले में पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल दहला देने वाली है। सूत्रों की मानें तो उसके साथ कुकर्म के बाद हैवानियत की गई। आरोपी ने उसके नाजुक अंगों को चोट पहुंचाई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी ने हत्या से पूर्व बालक के साथ बर्बरता की। हालांकि पुलिस के उच्चाधिकारी दम घुटने से मौत की आशंका होने की बात कह रहे हैं।
थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 12 वर्षीय बालक का शव मंगलवार को गन्ने के खेत में पड़ा मिला था। मंगलवार सुबह करीब 11 बजे ग्रामीणों ने शव पड़ा देखा था। उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे। जांच में पता चला कि बालक गांव में ही एक तिलकोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने गया था। इसके बाद से वह लापता हो गया था। मामले में परिजनों ने कुकर्म कर हत्या किए जाने की आशंका जताई थी।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के आधार पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। हालांकि परिजनों की तहरीर पर गांव निवासी सौरभ पर हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। बुधवार को उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई। सूत्रों की मानें तो उसके साथ कुकर्म किया गया था। हालांकि सीओ सदर सतीश शुक्ला ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पानी में डूबने से बालक की मौत होने का पता चला है। उनके मुताबिक कुकर्म हुआ है या नहीं यह बात स्पष्ट नहीं है। आरोपी सौरभ से बीते दिनों मछली पकड़ने के दौरान मृतक से विवाद हुआ था। इसी आधार पर परिजनों ने उसे आरोपी बनाया है।
नशे का आदी है आरोपी
पुलिस की मानें आरोपी ने जिस खेत में घटना को अंजाम दिया, वहां पानी भरा हुआ था। कुकर्म के दौरान बालक की नाक, मुंह और श्वास नली में पानी के साथ मिट्टी भी चली गई। आशंका है कि इस दौराम दम घुटने के कारण उसकी मौत हो गई। हालांकि एसओ अरविंद पांडेय ने बताया कि आरोपी नशे का आदी था। कुकर्म की बात स्लाइड रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो सकेगी। वहीं, तिलकोत्सव में मौजूद कुछ बच्चों ने पुलिस को बताया था कि कार्यक्रम के समय आरोपी वहां था। बालक का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए टीमों को लगाया गया है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।