25 गांवों में तीन घंटे मिल रही बिजली

in #sitapur2 months ago

उरदौली(सीतापुर)। अघोषित बिजली कटौती से आम जनमानस बेहाल है। ग्रामीण क्षेत्र में महज तीन से चार घंटे ही आपूर्ति मिल रही है। कस्बे के सोनू ने बताया कि बिजली आने-जाने का कोई समय निर्धारित नहीं है।
यदुनाथ का कहना है कि बिजली कटौती से किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। कुछ दिन पूर्व उरदौली प्रधान प्रतिनिधि नीरज वर्मा के नेतृत्व में कई ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय में प्रार्थनापत्र देकर विद्युत व्यवस्था सुचारु रूप से संचालित किए जाने की मांग की थी। लेकिन अभी तक कोई भी सुधार नहीं हो सका।
उरदौली फीडर से जुड़े 25 से अधिक गांव के बाशिंदों के सामने बिजली का संकट बना हुआ है। इलाके में जर्जर तार, अघोषित विद्युत कटौती, लो वोल्टेज से उपभोक्ता परेशान हैं।
बिल न देने पर पांच की बिजली काटी
जहांगीराबाद(सीतापुर)। एसडीओ शुभम शर्मा ने कस्बे में भ्रमण कर घर-घर जाकर उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनीं और कनेक्शन जांचें। ज्यादा राजस्व बकाया होने पर पांच लोगों के कनेक्शन भी काटे गए। जांच में पांच लोगों के मीटर ओवरलोड मिले। इसके बाद कस्बा स्थित श्री राम मनोहर श्रीवास्तव स्मारक विद्यालय में बिजली शिविर लगाया गया। जिसमें उपभोक्ताओं को बिजली बिल व मीटर में हो रही समस्याओं का समाधान किया गया। 43 उपभोक्ताओं से एक लाख से अधिक राजस्व वसूला गया।