चलती बस बनी आग का गोला, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

in #sitapur3 months ago

1000095274.jpg
हरगांव। कोतवाली क्षेत्र के मुख्य चौराहे पर बृहस्पतिवार देर रात परिवहन निगम की एक बस में आग लग गई। यात्रियों ने बस से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। हादसे के समय बस में 25 मुसाफिर सवार थे। बस पूरी तरह जलकर राख हो गई। चालक की सूझबूझ से यात्रियों की जान बच गई।
हरगांव मुख्य चौराहे पर बृहस्पतिवार देर रात साढ़े दस बजे परिवहन निगम की बस (यूपी 31 एटी 5668) लखीमपुर होकर गोला गोकर्णनाथ की ओर जा रही थी। इसी बीच चलती बस में धुआं उठने लगा। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता, लपटें निकलने लगीं। यह देखकर चालक ने बस को रोक दिया और यात्रियों को बस से भागने के लिए कहा। बस में धुआं भरने पर कई यात्री खिड़की से ही नीचे कूद गए।
उधर, जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची। दमकल को सूचना दी गई। करीब एक घंटे बाद दमकल गाड़ी पहुंची लेकिन तब तक बस जलकर राख हो चुकी थी। हादसे में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ। हालांकि इस आपाधापी में कोई भी यात्री अपना सामान नहीं निकाल सका। थाना हरगांव प्रभारी अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि घटना से किसी को कोई हानि नहीं पहुंची है। मौके पर हरगांव पुलिस ने पहुंचकर जांच की है।
इंजन में शॉर्ट सर्किट से लगी आग
यात्रियों की मानें तो बस जब हरगांव चौराहे पर पहुंची तो बस के इंजन में शाॅर्ट सर्किट होने पर आग लग गई। इंजन से धुआं व आग निकलते देख ड्राइवर ने बस को वहीं पर रोक दिया। यात्रियों की जान तो बच गई लेकिन सामान जल गया। परिचालक प्रेम चंद्र गुप्ता ने बताया कि बस में 25 यात्री सवार थे। सभी सुरक्षित हैं। यात्री मोइन अख्तर ने बताया कि सीतापुर-हरगांव मार्ग पर एक ढाबे पर बस रुकी थी। तब बस से डीजल गिरता दिखा था। चालक और परिचालक ने दुरुस्त करने की कोशिश की थी। इसके बाद कहा था कि बस ठीक कर ली है। इसके बाद बस चल दी और कुछ दूर चलने के बाद ही यह हादसा हो गया।