कृपाण रखने को लेकर भिड़ा परीक्षार्थी

in #sitapur7 months ago

शहर के 30 परीक्षा केंद्रों पर शनिवार को पुलिस भर्ती की परीक्षा हुई। भोर से ही केंद्रों के बाहर अभ्यर्थियों की कतारें लग गईं थीं। सुरक्षाकर्मियों ने प्रवेश पत्र जांचने व बायोमीट्रिक जांच की। आरएमपी इंटर कॉलेज में कृपाण लेकर परीक्षा केंद्र में जाने को लेकर परीक्षार्थी गुरमीत सिंह की सुरक्षाकर्मियों से तीखी नोकझोंक हुई। उसे कृपाण बाहर रखने को कहा गया लेकिन वह नहीं माना। काफी देर तक चले हंगामे के बाद उसने कृपाण लेकर ही परीक्षा दी।परीक्षा के लिए 56,160 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। पहले दिन के लिए 28,080 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी। शनिवार सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक दो पालियो में परीक्षा हुई। जिलाधिकारी अनुज सिंह व एसपी चक्रेश मिश्र ने परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।
प्रथम पाली में 14,040 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 13,483 उपस्थित रहे। 557 अनुपस्थित रहे। वहीं, दूसरी पाली में भी 14,040 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। 13,500 ने परीक्षा दी। 540 गैरहाजिर रहे। परीक्षा छूटने पर शहर में कई जगहों पर जाम लग गया। बस अड्डे व रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों की भारी भीड़ दिखी। सारे इंतजाम नाकाफी साबित हुए।
तलाशी के बाद अभ्यर्थियों को केंद्रों पर मिला प्रवेश
आरएमपी इंटर कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र पर सुबह 8 बजे के बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया। हर अभ्यर्थी की तलाशी ली गई। यहां कलावा पहनकर आए अभ्यर्थियों के कलावे काटे गए। इसी के बाद उन्हें केंद्रों में प्रवेश दिया गया। इसी तरह मोबाइल, डिजिटल घड़ी व अन्य उपकरण बाहर ही जमा करवा लिए गए।
बसों के लिए दिखी जद्दोजहद जाम में पैदल चलना भी दूभर
पहली पाली की परीक्षा छूटते ही शहर जाम की चपेट में आ गया। जीआईसी चौराहे से चुंगी चौराहे तक वाहन रेंगते नजर आए। जाम में दो पहिया, चार पहिया फंसे रहे। जाम इस कदर लगा कि लोगों का पैदल निकलना भी दूभर था। इसी तरह दूसरी पाली में भी परीक्षा छूटते ही जाम लगा। रोडवेज चौराहे पर स्थिति बिगड़ी। हालांकि यातायात कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह जाम खुलवाया। वहीं, देर शाम परीक्षा देने के बाद कुछ अभ्यर्थी बस अड्डे पर बसों का इंतजार करते दिखे। बसों में भारी भीड़ ने परीक्षार्थियों के पसीने छुड़ा दिए। रेलवे स्टेशन पर भी भीड़ दिखी। इस दौरान प्रशासन की भीड़ से निपटने की सारी तैयारियां फेल नजर आईं।

Sort:  

👍💐