नाराज परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

in #sitapur3 months ago

सीतापुर। मिश्रिख में पिटाई से घायल युवक की इलाज के दौरान हुई मौत से नाराज परिजनों ने शुक्रवार को मिश्रिख-सिधौली मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। परिजनों का आरोप था महज दो रुपये के लिए हत्या की गई है।आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई हो। परिजन शव रखकर करीब ढाई घंटे तक प्रदर्शन करते रहे। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया लेकिन लोग नहीं माने। इसके बाद उपजिलाधिकारी मिश्रिख पंकज सक्सेना ने भी कड़ी कार्रवाई करने के साथ मृतक आश्रितों को पारिवारिक लाभ देने का आश्वासन दिया है। इसके बाद परिजन मानें और रास्ता खोला।मिश्रिख के रूपपुर ग्राम पंचायत के रौसिंगपुर निवासी महताब (33) की 25 मई को मिश्रिख के परसौली चौराहे पर अंडा व्यापारी से कहासुनी हो गई थी। सूचना देने पर उसके पुत्रों सहित कई लोग मौके पर आ गए थे।दबंगों ने महताब को बुरी तरह से पीटकर अधमरा कर दिया था। फिर सभी मौके से भाग गए थे। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था। बुधवार को पीड़ित की तबीयत बिगड़ी तो उसे बृहस्पतिवार को निजी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
चिकित्सकों ने यहां उसे मृत घोषित कर दिया। महताब मजदूरी करके परिवार का भरण-पोषण करता था। उस पर पांच बच्चों के साथ माता-पिता की जिम्मेदारी भी थी। बाकी भाई मजदूरी करके जीवन यापन कर रहे थे।
लखनऊ से आए उसके भाई शमशाद ने बृहस्पतिवार को यूपी 112 पर सूचना दी। उसने बताया कि मारपीट में घायल होने के कारण उसके भाई की मौत हो गई। यूपी 112 नंबर पर तैनात सिपाही ने मिश्रिख इंस्पेक्टर को सूचना दी। परिजनों का आरोप है कि चौकी इंचार्ज अरविंद शुक्ला ने एक सादे कागज पर कुछ लिखवाकर कहा कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेजना है। बाकी तहरीर बाद में देना है। इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई।मृतक के भाई शमशाद ने बताया कि महज दो रुपये के विवाद में यह हत्या हुई है। शमशाद ने क्षेत्र के एक जनप्रतिनिधि प्रदीप सिंह, अंडा व्यवसायी व कुछ अन्य लोगों पर महताब की हत्या करने का आरोप लगाया। परिजन शुक्रवार को सिधौली-मिश्रिख मार्ग पर शव रखकर करीब ढाई घंटे तक प्रदर्शन करते रहे। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया।
उपजिलाधिकारी पंकज सक्सेना ने भी मृतक आश्रितों को पारिवारिक लाभ दिलाने व आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी मानें और रास्ता खोला। इंस्पेक्टर शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि बृहस्पतिवार को मामले की जानकारी मिली थी। इससे पहले विवाद की जानकारी उनको नहीं है। परिजनाें से लिखित तहरीर लेकर कार्रवाई की जाएगी।