14 किमी दूर जाकर बदमाशों ने एटीएम से निकाले रुपये

in #sitapur3 months ago

1000101564.jpg
लहरपुर/ सदरपुर (सीतापुर)। जिले में रविवार देर रात दो थाना क्षेत्रों में बदमाशों ने एटीएम मशीन लूटने की वारदात को अंजाम दिया। लहरपुर क्षेत्र की एटीएम मशीन को जहां एक ओर बदमाश लेकर फरार हो गए। वहीं, सदरपुर क्षेत्र की एटीएम मशीन को बदमाश अपने साथ नहीं ले जा सके। सूत्रों की मानें तो लहरपुर से उखाड़ी गई एटीएम मशीन को बदमाश करीब 14 किलोमीटर दूर तालगांव थाना क्षेत्र के धोंधी गांव लेकर पहुंचे। वहां पर बदमाशों ने एटीएम मशीन से कैश निकाला। इसके बाद खाली मशीन को वहीं छोड़कर फरार हो गए। हालांकि, पुलिस अभी एटीएम मशीन मिलने के स्थान की आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रही है।एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि दोनों ही स्थानों पर पुलिस टीमें घटना के अनावरण का प्रयास कर रही हैं। इसकी जांच में स्थानीय पुलिस टीम के साथ फोरेंसिक व एसओजी को भी लगाया गया है। बदमाशों की धरपकड़ के प्रयास किये जा रहे हैं।लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के व्यस्ततम चौराहा मजाशाह के पास तंबौर मार्ग पर गोरिया प्रहलादपुर स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा है। इसके पास ही बैक का एटीएम लगा था। रविवार देर रात करीब तीन बजे बदमाश इसे जड़ से उखाड़ कर फरार हो गए। सोमवार सुबह जब स्थानीय लोग नमाज पढ़ने गए तो एटीएम को टूटा देखकर पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक मुकुल वर्मा, क्षेत्राधिकारी सुशील यादव व फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच कर साक्ष्य जुटाए। घटना से पहले बदमाशें ने एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसके बाद बदमाश एटीएम के शटर का ताला तोड़कर पूरे एटीएम को ही किसी वाहन पर लादकर फरार हो गए। बैंक के शाखा प्रबंधक रजनीश कुमार सिंह ने बताया कि एटीएम में 22,30,500 रुपये थे।असलहा लहराकर भागे बदमाश, सोते रहे पुलिसकर्मी
सदरपुर थाना क्षेत्र के गोड़ैचा चौराहे पर रेउसा मार्ग पर कस्बे के अंदर एसबीआई का एटीएम लगा है। रविवार की रात करीब दो बजे करीब छह असलहाधारी बदमाश पिकअप से पहुंचे। बदमाशों ने एटीएम के अंदर घुसकर एटीएम मशीन उखाड़ी। बदमाश मशीन को उखाड़कर बाहर ले आए। इस दौरान एटीएम के मुख्य दरवाजे का शीशा तेज आवाज के साथ टूट गया। शीशा टूटने की आवाज सुनकर आसपास छतों पर सोए लोग जग गए और शोर मचाने लगे। लोगों के शोर मचाने पर बदमाश असलहा लहराते हुए एटीएम मशीन को वहीं छोड़कर पिकअप पर सवार होकर फरार हो गए। एसबीआई एटीएम के कंट्रोल रूम से जब एटीएम मशीन निकाले जाने का नजारा सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ और उसे जिम्मेदारों ने देखा तो थाना प्रभारी सदरपुर को सीयूजी नंबर पर काॅल कर जानकारी दी। थाना प्रभारी की सूचना के बाद गोड़ैचा पिकेट से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और जांच की। थोड़ी देर बाद थाना प्रभारी राकेश सिंह मयफोर्स मौके पर पहुंच गए और आसपास के लोगों से पूछताछ की। प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि बैंक अधिकारियों के अनुसार एटीएम में कैश नहीं था। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को निकलवाया जा रहा है।
पांच साल पहले भी हुई थी ऐसी वारदात
कोतवाली क्षेत्र में वर्ष 2019 में भी एटीएम मशीन लूटने का प्रयास हुआ था। उस वर्ष 24 जनवरी को नगर स्थित बैंक ऑफ बडौदा शाखा के एटीएम को काटकर चोरी करने का प्रयास किया गया था। उस समय किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी थी। मौके पर पुलिस पहुंच गई थी। बदमाश एटीएम नहीं ले जा सके थे। तब पुलिस ने कौशांबी के दो व सीतापुर के एक बदमाश को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।