मारपीट व लूट के मामले में नही मिला न्याय तो कर्मचारियों ने किया घेराव

in #sitapur2 years ago

IMG-20220510-WA0009.jpg

कर्मचारी से प्रधान व उसके गुर्गों द्वारा मारपीट व लूट के मामले में न्याय न मिलने से कर्मचारी संगठनों में आक्रोश व्याप्त है आक्रोशित पदाधिकारियों ने सौंपा ज्ञापन व कोतवाली देहात का किया घेराव

सीतापुर। जनपद में इस समय विकास खण्ड परसेंडी चर्चाओं में है। कभी ब्लॉक के उच्च अधिकारी के द्वारा महिला प्रधान से छेड़छाड़ कर सुर्खियों में रहे है तो वही दूसरी तरफ ग्राम प्रधान ने सरकारी कर्मचारी से मनमानी करानी चाही जब कर्मचारी सहमत न हुआ तो प्रधान व उसके गुर्गों ने अर्दब में लेने के लिए असलहे की नोक पर कर्मचारी की जमकर पिटाई कर दी वही नगदी व सोने की चैन छीन कर धमकाते हुए भगा दिया। जिससे कर्मचारी संघ में काफी आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने बीडीओ को ज्ञापन सौंपा है और कोतवाली देहात का घेराव कर मुकदमा पंजीकृत करने की मांग की है।
विकास खंड परसेंडी में तकनीकी सहायक पद पर तैनात अनूप कुमार ने गौर अर्जुनपुर के ग्राम प्रधान व उनके गुर्गों पर मारपीट कर असलहे की नोक पर सोने की चैन व नगदी छीनने का आरोप लगाते हुए कोतवाली देहात में तहरीर दी थी जिस पर कार्यवाही न होने से कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने खण्ड विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए 12 मई को कार्य बहिष्कार करने का ऐलान किया है वही कोतवाली देहात का घेराव कर शिकायती पत्र कोतवाली देहात प्रभारी को सौंपते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। पीड़ित अनूप कुमार की माने तो कोतवाली देहात प्रभारी तहरीर बदलने का दबाव बना रहे है थाना प्रभारी तहरीर में लूट व रुपयों के छीनने की बात को दबाने का प्रयास कर रहे है। जबकि पीड़ित का कहना कि छह हजार से अधिक रुपयों को व सोने की चैन छीन ली गयी है। अब देखना यह है कि पीड़ित को न्याय मिलता है या यूँही पुलिस पीड़ित पर दबाव बना कर उसकी आवाज़ को दबाने का प्रयास करती रहेगी। इस सम्बंध में परसेंडी बीडीओ आत्मप्रकाश रस्तोगी ने बताया नरेगा कर्मचारी संगठन और ब्लॉक के अन्य संगठनों ने ज्ञापन सौंपा है। जिसमे संगठनों ने न्याय न मिलने पर कार्य बहिष्कार करने की बात कही गयी है। पूरे मामले से जिले के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया जाएगा।