फिर बम धमाके से दहली काबुल की धरती, 30 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

in #sirohi2 years ago

काबुल: अफगानिस्तान की धरती पर एक बार फिर बम धमाके से दहल उठी है। बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबूल में बम धमाके से 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे है। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। साथ ही घायलों को इलाज के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी काबूल की मस्जिद में बम धमाके की खबर सामने आई है। जिससे 20 ज्यादा लोगों की मौत हो गई। जबकि 40 से ज्यादा लोगों गंभीर रूप से घायल हो गए है। वहीं मौत की आंकड़ों में इजाफे हो सकता है। बम धमाके की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। बम धमाका मस्जिद में नमाज पढ़ने के वक्त हुआ है। दरअसल तालिबान के प्रतिद्धंदी IS ने पिछले कुछ दिनों में अफगानिस्तान में हमले तेज कर दिए है और इस हमले के पीछे भी उसी आकतंकी संगठन के होने का शक है।

फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं बीते कई महीनों में ऐसे कई हमले हुए हैं, जिनमें मस्जिदों को ही निशाना बनाया गया। अबतक शिया मस्जिदों को आतंकी संगठन आईएस द्वारा निशाना बनाया जा रहा था। लेकिन आज जिस इलाके में यह ब्लास्ट हुआ है वहां शिया आबादी नहीं रहती है। काबुल में फिलहाल तालिबान की सरकार है। बीते दिनों ही वहां तालिबान की सरकार को एक साल पूरा हुआ है। अशरफ गनी की सरकार को सत्ता से हटाकर तालिबान ने वहां कब्जा किया था

Sort:  

Please Like my post 🙏🙏🙏🙏🙏