रसूखदारों के काम चल रहे, मूल निवासियों को शौचालय तक उपलब्ध नहीं : चारण

in #sirohi2 years ago

माउंट आबू। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा माउंट आबू के मंडल अध्यक्ष नरपत दान चारण ने शनिवार को राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की । चारण ने आबूवासियों की विभिन्न समस्याओं को लेकर राज्यपाल को अवगत करवाया एवं समस्याओं के समाधान हेतु ज्ञापन दिया ।
ज्ञापन में बताया कि आबूपर्वत में आज भी रसूखदार के कार्य बिना किसी रूकावट के चल रहे हैं, वहीं यहां के मूल निवासियों को अपने मकान की मरम्मत करवाने में भी बड़ी परेशानी एवं असुविधा झेलनी पड़ रही है । यहां मूल निवासियों की ऐसी बड़ी संख्या है, जिनके पास शौचालय तक नहीं है, उन्हें मूलभूत सुविधाएं प्रदान करवाने की मांग की गई ।
चारण ने बताया कि सीवरेज के ठेकेदार के वाहन द्वारा एक बुजुर्ग व्यक्ति के ऊपर टायर चढ़ा दिया गया, जिससे उसका आधा पैर काटना पड़ा, उसको लेकर उन्होंने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया, उस दिन से उन्हें व युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को मानसिक व शारीरिक प्रताड़ित किया जा रहा है । वहीं 2 दिन पूर्व ही उस बुजुर्ग व्यक्ति का निधन भी हो गया है, इस गरीब परिवार को ठेकेदार के द्वारा आर्थिक सहयोग व उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई ।
साथ ही ज्ञापन में गोमुख मार्ग पर वनवासी चमत्कारी हनुमान मंदिर पर स्थित गोशाला में पानी का कनेक्शन उपलब्ध नहीं है, अतः साधु-संतों एवं गोवंश की मूलभूत समस्याओं के निवारण की भी मांग की ।IMG-20220528-WA0133.jpg

Sort:  

सरकार इस ओर भी ध्यान दें