सोने से कीमती डस्ट की खातिर चोरी हो रहे हैं चार पहिया ईको वैन साइलेंसर,गिरोह के 3 चोर गिरफ्तार

in #silencer2 years ago

car_silencer_1625673738078_1625673751055 (1).jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में चार पहिया ईको गाड़ी के साइलेंसर चोरी करने वाले शातिर चोर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि नरूपुरा के मो. उमर की ताला नगरी में फैक्टरी है। वही इन साइलेंसरों को ले जाकर बेचता है। उमर के जरिये साइलेंसर से मेटल डस्ट निकालकर बाहर भेजी जाती है। इन लोगों पर पहले से चोरी आदि के 7 मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। जबकि क्षेत्राधिकारी इगलास का कहना है कि मो.उमर को चार पहिया वाहनों से साइलेंसर चुराने के आरोप में थाने पर दर्ज किए गए मुकदमे में आरोपी बनाया गया है। उसकी गिरफ्तारी होगी। इसके साथ ही इस गिरोह से जुड़ी अन्य कड़ियों को भी पुलिस द्वारा जांच पड़ताल करते हुए देखा जा रहा है।
exhaust-leak-silencer.webp
इस गाड़ी के साइलेंसर चोरी के इस मामले में मडराक पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस ने तीनों चोरों के जरिये जब फैक्टरी स्वामी के विषय में जानकारी की तो उसे भी पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया। लेकिन रात में ही उसे थाने से छोड़ दिया गया। पुलिस की इस कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।
car_silencer_1625673738078_1625673751055.jpg
उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना मडराक पुलिस ने इलाके में चार पहिया वाहनों के साइलेंसर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों शातिर चोरों के कब्जे से पुलिस ने चार पहिया वाहनों के 11 साइलेंसर भी बरामद किए। पुलिस ने चार पहिया वाहनों के साइलेंसर चुराने वाले तीनों शातिर चोरों के खिलाफ चोरी की आरोप में थाने पर मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है। पुलिस पूछताछ में शातिर चोरों ने स्वीकार किया है कि ये चार पहिया वाहनों के साइलेंसर चोरी कर तालानगरी की एक फैक्टरी में बेचते थे। फैक्टरी संचालक उसमें से मेटल डस्ट निकालकर गैर प्रांतों में सप्लाई करता है। पुलिस अब फैक्टरी संचालक की गिरफ्तार करने में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा जनपद में अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान ऑपरेशन प्रहार के तहत थाना मडराक पुलिस टीम ने अभियुक्त मुसाहिद अली पुत्र जाहिद अली निवासी ग्राम बाजपुर थाना सहसवान जनपद बदायूँ, नासिर अली पुत्र अहमद अली निवासी नरूपुरा थाना पाली मुकीमपुर, मानिक चन्द्र पुत्र लालसिंह निवासी नरूपुरा थाना पाली मुकीमपुर को चार पहिया वाहनों के चोरी के 11 साइलेन्सर सहित गिरफ्तार किया। पुलिस ने तीनों अभियुक्तों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए तीनों अभियुक्तों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

सीओ इगलास का कहना है कि रात में उमर को मुकदमे में आरोपी बनाया है। जल्द ही पकड़ा जाएगा। रात में उसने गलत तथ्य पुलिस के सामने पेश किए। बाकी मडराक पुलिस की भूमिका की जांच भी की जाएगी।