ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह:- राष्ट्र निर्माण में शिक्षक की अहम भूमिका

in #sikri2 years ago

IMG_20220905_212318.jpgनगर. कस्बे के अनार देवी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह नगर पालिका अध्यक्ष रामावतार मित्तल के मुख्यातिथ्य में मनाया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता उपखण्ड अधिकारी सुरेंद्र प्रसाद ने की. इस दौरान तीन शिक्षकों का सम्मान किया गया.
प्राप्त जानकारी के अनुसार शिक्षक दिवस के अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने पर ब्लॉक के तीन शिक्षकों का सम्मान किया गया.
कक्षा 1 से 5वीं तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सेमली की सपना गोयल, कक्षा 6 से 8वीं तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मनौता कला के रोशनलाल मीणा तथा कक्षा 9 से 12वीं तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भटपुरा के राजकुमार को शिक्षक दिवस पर सम्मानित किया गया. अतिथियों ने शिक्षकों का माला पहनाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान दिया. वक्ताओं ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की अहम भूमिका होती है. जो छात्रों में शिक्षा के साथ नैतिकता का पाठ भी सिखाते है. इस दौरान उपखण्ड अधिकारी, नपा अध्यक्ष, विकास अधिकारी नीरज महर्षि, सेवानिवृत्त शिक्षाविद मानसिंह यादव ने भी सम्बोधित किया. कार्यक्रम में मंच संचालन व्याख्याता दीपक शर्मा ने किया. इस अवसर पर सीबीईओ सियाराम गुर्जर, एसीबीईओ सतीश मीना समेत केशरी सिंह आदि मौजूद थे..
एसडीएम ने जताई नाराजगी..... शिक्षक दिवस पर प्रधानाचार्यों की न्यूनतम उपस्थिति पर एसडीएम सुरेंद्र प्रसाद ने नाराजगी जताई. सीबीईओ के निर्देश के बाबजूद भी ज्यादातर प्रधानाचार्यों ने समारोह में आना उचित नही समझा..

Sort:  

हमारी खबरों को लाइक करें कमेंट करें और अन्य साथियों की खबरों को लाइक करें कमेंट करें