अग्निपथ' विरोध प्रदर्शन: सिकंदराबाद हिंसा 'मास्टरमाइंड' गिरफ्तार..

in #sikandrabad2 years ago

Screenshot_20220619-095650_Chrome.jpg
सिकंदराबाद:

आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर 'अग्निपथ' भर्ती योजना को लेकर शुक्रवार को हुई हिंसा के सिलसिले में एक पूर्व सैनिक को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि अवुला सुब्बा राव कथित तौर पर हिंसा के पीछे का मास्टरमाइंड है, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों में आग लगा दी थी, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

कहा जाता है कि उसने विरोध प्रदर्शन की योजना बनाने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाए और सिकंदराबाद में आगजनी और तोड़फोड़ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

श्री राव आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले से हैं और पिछले कुछ वर्षों से सेना के उम्मीदवारों के लिए एक प्रशिक्षण अकादमी चला रहे हैं, जिसकी नरसरावपेट, हैदराबाद और कम से कम सात अन्य स्थानों पर शाखाएँ हैं।

पुलिस ने शनिवार को पूछताछ के लिए उसे गिरफ्तार कर लिया।

सिकंदराबाद में शुक्रवार को एक 19 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई, क्योंकि पुलिस ने योजना के विरोध में ट्रेनों में आग लगाने वाली गुस्साई भीड़ पर गोलियां चलाईं।

पुलिस ने अदोनी, कुरनूल, गुंटूर, नेल्लोर, अमदलावलासा, विशाखापत्तनम और यलमांचिली से हिंसा के सिलसिले में कई लोगों को हिरासत में लिया है।

सरकार द्वारा सेना, नौसेना और वायु सेना में चार साल के अल्पकालिक अनुबंध के आधार पर सैनिकों की भर्ती के लिए मंगलवार को 'अग्निपथ' योजना का अनावरण करने के बाद कई राज्यों में आंदोलन शुरू हो गया।