शराबबंदी लागू, फिर भी शराब से मर रहे लोग

in #sihor2 years ago

सीहोर । शनिवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में जमकर नारेबाजी कर विरोध दर्ज कराया। जहरीली शराब कांड में जिम्मेदार प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने और जिम्मेदार अधिकारियों पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की गई। आप प्रदेशाध्यक्ष पंकज सिंह के प्रदेशव्यापी आहवान पर आम आदमी पार्टी नेता इंजीनियर कृष्णपाल सिंह बघेल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के द्वारा राष्ट्रपति के नाम नजूल तहसीलदार अमित सिंह को ज्ञापन दिया गया।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी इंजीनियर कृष्णपाल सिंह बघेल ने कहा की गुजरात में पूर्णत: शराब बंदी है ,वहां पर जहरीली शराब पीने से लगभग 55 लोगो की मृत्यु हो गई है और150 से अधिक व्यक्ति जहरीली शराब से पीडि़त होकर अस्पतालों में भर्ती है यह गरीब तबके के लोग जीवन एवं मृत्यु से जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे है। इस घटना की समस्त जिम्मेदारी वहां के प्रशासन एवं प्रदेश सरकार की है। क्योंकि गुजरात में शराब बंदी होने के बाद भी उच्च राजनैतिक एवं प्रशासनिक संरक्षण के चलते शराब माफिया जहरीली शराब लोगों को परोस रहा है।
शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है। श्री बघेल ने कहा की गुजरात से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आते है। उन्ही के प्रदेश में इस प्रकार की घटना होना शर्मनाक होने के साथ ही चिंतनीय भी है। गुजरात प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाये रखने में प्रदेश सरकार असफल हुई है भारतीय संविधान के अनुछेद 356 के परिपालन में प्रदेश सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाकर जिम्मेदार दोषी उच्च प्रशासनिक अधिकारियो को नौकरी से बर्खास्त कर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग करती है।

Sort:  

सही किया