चोरी की 02 मोटरसाइकिल के साथ 01 अभियुक्त गिरफ्तार

in #shravasti2 years ago

IMG-20220530-WA0022.jpg अधीक्षक श्री अरविंद कुमार मौर्य द्वारा जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे प्रभावी नियंत्रण व कार्यवाही के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक श्री केशव चन्द गोस्वामी के कुशल निर्देशन व क्षेत्राधिकारी इकौना श्री महेंद्र पाल शर्मा के कुशल नेतृत्व व श्री देवेन्द्र पचौरी थाना प्रभारी/पुलिस उपाधीक्षक (प्रशिक्षु) के नेतृत्व में मय हमराह टीम द्वारा अभियुक्त हमातुल्ला पुत्र नानमून निवासी कानी बोझी थाना मल्हीपुर जनपद श्रावस्ती को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के विरुद्ध थाना सोनवा पर मु0अ0स0 73/2022 धारा 41,411,420,467,468,471 भा0द0वि0 में अभियोग पंजीकृत किया गया।

संक्षिप्त विवरण:-
उप निरीक्षक श्री जितेंद्र कुमार राय चौकी प्रभारी नासिर गंज द्वारा मय हमराह के साथ इटहिया मोड़ के पास संदिग्ध व्यक्तियों एवं वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान एक मोटरसाइकिल को रोका गया जिसका चालक हेलमेट नहीं लगाए हुए था, चालान करने हेतु गाड़ी का नंबर सर्च किया गया तो पता चला कि यह दोपहिया गाड़ी का नंबर ना होकर ट्रैक्टर का नंबर है।
इसके पश्चात अभियुक्त से कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि यह मोटरसाइकिल चोरी की है तथा अभियुक्त की निशानदेही पर उसके घर से एक अन्य चोरी की मोटरसाइकिल को बरामद किया गया।
अभियुक्त द्वारा बताया गया कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों से मास्टर की के माध्यम से मोटरसाइकिल के लॉक को खोल कर वह मोटरसाइकिल चोरी कर लेते हैं, जिसके कूट रचित दस्तावेज तैयार कर अन्य जनपदों में बेच देते हैं।