उमस भरी गर्मी में बिजली कटौती से लोगों की बढ़ी परेशानी

in #shravasti2 years ago

उमस भरी गर्मी में बिजली कटौती से लोगों की बढ़ी परेशानीimages - 2022-04-25T162236.191.jpeg

श्रावस्ती। ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत कटौती से इस उमस भरी गर्मी में परेशानी बढ़ गई है। लोगों को गर्मी में कहीं भी आराम नहीं मिल रहा है। इस भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने लोगों का जीना हराम कर दिया है। बिजली कटौती का कोई समय ही निर्धारित नहीं है। विद्युत विभाग मनमाने तरीके से विद्युत कटौती कर रहा रहा है। एक तरफ उमस भरी गर्मी दूसरी ओर बेतहाशा विद्युत कटौती से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। बता दें कि भीषण गर्मी में लोड बढ़ते ही विद्युत विभाग की सभी तैयारी पर पानी फिर जाता हैं। हमेशा लोकल फाल्ट की वजह से लोगों का जीना दुर्लभ हो गया हैं। पिछले करीब 15 दिन से भीषण गर्मी के दौरान विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से चरमरा गई है।

मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र के कई लोगों ने बताया कि विद्युत कटौती संबंधित जानकारी लेने की कोशिश भी की जाती है तो फोन नहीं लगता है। संयोग से लग भी जाए तो कर्मी कॉल रिसीव करना मुनासिब नहीं समझते हैं। ऐसे में अनियमित आपूर्ति से इस उमस भरी गर्मी में उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

8 से 10 घंटे भी नही रहती है बिजली

श्रावस्ती गिलौला की स्थिति यह है कि 24 में से मात्र 8 से 10 घंटे ही विद्युत आपूर्ति हो पाती है। उपभोक्ताओं का कहना है कि लगातार शिकायत करने के बावजूद विभाग के अधिकारी बिजली की नियमित आपूर्ति की दिशा में व्यवस्था को दुरूस्त करने की और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।