पीएम मोदी से मिले सीएम शिवराज, जानिए क्या हुई खास बात

in #shivraj2 years ago

FB_IMG_1650708041412.jpgमध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में भेंट कर प्रदेश के विकास से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की। मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि मध्यप्रदेश में इंवेस्टर्स समिट की तिथि हम बदल रहे हैं। इस बार 9 जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस मप्र, इंदौर में आयोजित होगा, उसके पहले 7 और 8 को इंवेस्टर्स समिट मध्यप्रदेश में होगी, मप्र में स्टार्टअप तेजी से उभर रहे हैं। प्रदेश गेहूं का भंडार है। एमपी व्हीट पूरी दुनिया में जाना जाता है। हमने एक्सपोर्ट सेल बनाया हुआ है जो निरंतर काम कर रहा है। मुझे खुशी है कि कई देशों में हमारा गेहूं जा रहा है। एक्सपोर्टर को कई सुविधाएं हम दे रहे हैं।
हर माह हम रोजगार दिवस मना रहे हैं। युवाओं को स्वरोजगार का लोन मिल रहा है। हर माह हम रोजगार दिवस आयोजित करेंगे और हर माह युवाओं को रोजगार दिया जाएगा,ग्राम और नगरों का गौरव दिवस 31 नगरीय निकायों में सम्पन्न हो चुका है। इस दिन गांव के लोग जो बाहर होते हैं वे भी आते हैं। गांव के उत्सव, कार्यक्रम, लोक कलाओं का प्रदर्शन, अभियान के रुप में गौरव दिवस मनाने की परंपरा चल पड़ी है।
केंद्र सरकार की फ्लैगशिप ​स्कीम में मध्यप्रदेश का प्रदर्शन बहुत अच्छा है। अमृत सरोवर मप्र में 3 हजार 8 सौ बन रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी ने आव्हान किया था एक जिले में 75 अमृत सरोवर बनें।