सरपंच प्रत्याशी मुरली लोधी पर लाखों का बिजली बिल बकाया, नहीं हुआ फार्म निरस्त|

in #shivpuri2 years ago

8da7c3f6-9ebf-4fb6-b9f4-5dc7aa710f34-696x445 (1).jpgशिवपुरी :- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत आवश्यक नोड्यूज प्रमाण पत्र के लिए जिले के कई ग्राम पंचायतों के उम्मीदवारों ने बकाया राशि जमा किए बिना ही नोड्यूज ले लिया। इसका ज्वलंत उदाहरण शिवपुरी जिले की ग्राम पंचायत सिल्लारपुर में सामने आया है।

ग्राम पंचायत सिल्लारपुर में सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ रहे मुरली लोधी पर बिजली कंपनी का लगभग 4 लाख रूपए का बिजली बिल बकाया है। इसके बावजूद इनको बिजली कंपनी द्धारा नो ड्यूज जारी कर दिया है। जिस पर इन्होंने अपना फार्म जमा कर दिया। वहीं संबंधित चुनाव अधिकारी ने जांच कर इनको मेनडेट भी जारी कर दिया। जब इस बात की खबर मीडिया को लगी तो उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों से बातचीत की। जिस पर अधिकारी बगले झांकते नजर आए और कोई भी स्पष्ट जबाव नहीं दे पाए। अधिकारियों का कहना था उन्होंने फार्म के साथ सभी दस्तावेज जमा किए जिस कारण उनका फार्म रिजेक्ट नहीं हुआ और उन्हें मेनडेट जारी कर दिया गया। वहीं सरपंच का चुनाव लड़ रहे मुरली लोधी ने भी खुद स्वीकार किया है कि उस पर बिजली बिल बकाया है लेकिन वह मकान का नहीं उसके होटल का है। अब ऐसे में कैसे बिजली कंपनी ने नोड्यूज जारी कर दिया यह सोचनीय है।

कर्मचारियों का लालच, वसूली में अड़ंगा
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान नोड्यूज उन्हीं लोगों को जारी किया जाना है जिन्होंने विद्युत बिल जमा कर दिए हैं, लेकिन कुछ प्रत्याशियों ने बिल जमा किए बिना ही नोड्यूज ले लिए हैं। ऐसे में बिजली कंपनी का करोड़ों रुपए का बकाया बिल कर्मचारियों के लालच के चलते उसके कोष में जमा नहीं हो पाया।

इनका कहना है
हमारे पास प्रत्याशी के सभी दस्तावेज आ गए थे जिसमें बिजली कंपनी का नोड्यूज भी लगा हुआ था। वहीं स्कूटनी के समय किसी ने भी आपत्ति दर्ज नहीं करवाई। अगर किसी को आपत्ति है तो वह आवेदन कर सकता है।
दिनेश चौरसिया, तहसीलदार

बिजली कंपनी द्धारा ऐसी किसी को भी नोड्यूज जारी नहीं किया ​है जिस पर बिजली बिल बकाया है। आप जिसकी बात कर रहे हो उन्हें हमने नोड्यूज नहीं दिया है।
मनेंद्रसिंह, जेई बिजली कंपनी

मैंने अपने फार्म जमा करते समय बिजली कंपनी का नोड्यूज लगाया है। ​आप जिस बिजली बिल की बात कर रहे हो वह मेरे होटल का है। मुझे बिजली कंपनी के द्धारा नोड्यूज जारी किया है।
मुरलीसिंह लोधी