पंचायत का चुनाव लड़ रही रचना बाई सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंची कलेक्ट्रेट

in #shivpuri2 years ago (edited)

रचना बाई बोली विरोधी प्रत्याशी व चुनाव अधिकारियों ने की मतगणना में गड़बड़ी

शिवपुरी। कोलारस तहसील की ग्राम पंचायत गिलगंवा में चुनाव लड़ रही रचना बाई ने अपनी विरोधी पार्टी व चुनाव अधिकारियों पर मतगणना में हेरफेर के आरोप लगाए हैं साथ ही पुलिस पर धक्कामुक्की करने की भी बात कही है। रचना बाई आज अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ शिवपुरी जिला मुख्यालय पर पहुंची और पोलिंग नं. 73 पर दोबारा से काउंटिंग कराए जाने की मांग की।
रचना बाई पत्नी नवलसिंह लोधी निवासी ग्राम गिलगंवा तहसील कोलारस ने कलेक्टर के नाम सौंपे आवेदन में बताया कि 1 जुलाई को हुए मतदान की गणना में पीठासीन अधिकारी व पुलिस बल एवं विरोध प्रत्याशी रूद्राक्ष गौड व उसके पिता सुनल गौड द्धारा मुझे व एजेंटों को धमकाया गया और मतों की सही गणना नहीं करने दी गई। प्रथम बार की काउंटिंग में 105 मत मेरे पक्ष में बताए गए जिसका प्रमाण पत्र कर्मचारियों द्धारा किया गया लेकिन मेरे 49 मत कैसे हो गए। जब मैंने आपत्ति उठाई तो पुलिस ने मुझे धमकाया एवं पोलिंग बूथ में अंदर जाने की कोशिश की तो पुलिस ने मेरी चोटी पकड़ी और मेरे साथ धक्का—मुक्की की।

रचना ने बताया कि पोलिंग नं. 73 को अतिसंवेदनशील घोषित किए जाने के लिए पूर्व में भी एसडीएम, कलेक्टर, एसपी को आवेदन दिए थे और रूद्राक्ष गौड एवं सुनील गौड द्धारा चुनाव में गडबड़ी करने की आशंका जताई थी जिस पर से उक्त अधिकारियों ने किसी प्रार की कोई कार्रवाई नहीं की। इतना ही नहीं उक्त पोलिंग पर रूद्राक्ष गौड एवं सुनील गौड को ही एजेंट बना गया जिसका फायदा उन्होंने उठाया और मतगणना में हेराफेरी कर अपने आप को जिता लिया। इसलिए पोलिंग बूथ क्रमांक 73 क पुन: मतगणना करवाई जाए।Screenshot_20220702-183403.png