बिजली विभाग की लापरवाही: खंबे में दौड़ते करंट को ठीक नहीं किया, चपेट में आई दो गाय, हुई मौत

in #shivpuri2 years ago

Screenshot_20220620-173607.pngशिवपुरी :- शिवपुरी में बिजली विभाग की एक और लापरवाही ‌सामने आई जिसमें शिकायत करने के बाद भी खंभों में दौडते करंट ठीक नहीं किया गया जिसकी वजह से करंट की चपेट में आने से दो गायों की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार बीते शाम हुई तेज बारिश के बाद वार्ड क्रमांक 36 करौंदी कॉलोनी में लगे बिजली के खंबे में शॉर्टशर्किट हो गया था जिसके बाद बिजली विभाग में क्षेत्रीय लोगों ने शिकायत दर्ज कराई गई थी इसके बावजूद बिजली विभाग ने लापरवाही बरती और ख़म्बे में करंट दौड़ता ही छोड़ दिया गया। जिसके कारण रविवार शाम एक गाय के करंट की चपेट में आ जाने से मौत हो गई और आज सुबह भी एक गाय उसी खंबे की चपेट में आ गई जिससे दूसरी गाय की भी मौत हो गई।

वार्डवासी एमडी गुर्जर ने बताया कि विद्युत विभाग से लगातार खंबे में दौड़ते हुए करंट की शिकायत दर्ज कराई गई थी परंतु दूसरे दिन तक विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने इसका निराकरण नहीं किया जिसके कारण दो गायों की मौत बिजली के खंबों में दौड़ते करंट की चपेट में आने से हुई है एमडी गुर्जर ने बताया कि दोनों गाय की मौत की सूचना नगरपालिका परिसर को दी गई थी जिसके बाद नगरपालिका के कर्मचारियों ने आकर दोनों गायों के शव को करंट से निकाला और अपने साथ ले गई। एमसी गुर्जर का कहना है कि इस वार्ड में विकास नहीं हो सका है यहां कच्ची रोड है और हर बार बारिश के मौसम में यहां खंभों में करंट दौड़ता रहता है पिछली बार भी कई गायों की मौत बिजली के खंबो में दौड़ते हुए करंट के कारण हुई थी इसके बावजूद भी विद्युत विभाग के द्वारा कोई भी कदम नहीं उठाए गए हैं।

नपा कर्मचारी बोले नपा नहीं देती सुविधा

नगर पालिका शिवपुरी के कर्मचारी बिजली के खंबे की चपेट में आने के कारण कोई गाय के शवों को लेने पहुंची थी जहां नगरपालिका के कर्मचारियों को भी घंटों इंतजार करना पड़ा नगरपालिका के कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें नगर पालिका के द्वारा संसाधन नहीं दिए गए हैं अगर नगर पालिका ने उन्हें हाथ में पहनने के लिए ग्लब्ज तक नहीं दिए हैं ऐसी स्थिति में उन्हें कई बार अपनी जान को जोखिम में डालना पड़ता है। गाय को लेने पहुंचे नगरपालिका के कर्मचारियों को बिजली कटवाने को लेकर घंटों इंतजार करना पड़ा तब कहीं जाकर बिजली विद्युत विभाग के द्वारा काटी गई जिसके बाद नगर पालिका के कर्मचारी अपने साथ गाय को ले गए।Screenshot_20220620-174024.png

Sort:  

So sad