दुधारू गाय ऑनलाइन खरीदने के फेर में रिटायर्ड सब इंजीनियर से 1.70 लाख की ठगी

in #shivpuri2 years ago

images (4).jpegशिवपुरी :- पटेल नगर शिवपुरी में रहने वाले रिटायर उपयंत्री से दुधारू गाय ऑनलाइन खरीदने के चक्कर में 1.70 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। बदमाशों ने 55 हजार रु. प्रति गाय के हिसाब से सौदा करके रकम ऑनलाइन हासिल कर ली। दो गायों को शिवपुरी भेजते वक्त रास्ते में आरटीओ द्वारा पकड़ने और फिर सौदा रद्द होने पर पैसे लौटाने के नाम पर तीसरी बार फिर रकम ठग ली। पुलिस ने अज्ञात ठगों पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

आरईएस विभाग के रिटायर्ड सब इंजीनियर रजनीश श्रीवास्तव ने फिजीकल थाने में धोखाधड़ी होने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। सब इंजीनियर का कहना है कि उसने दुधारू गाय खरीदने के लिए सोशल साइट के जरिए मोबाइल नंबर से संबंधित कंपनी से संपर्क किया। बात करने पर अच्छी किस्म की गाय का 55 हजार रु. में सौदा हो गया। दो गायों की राशि का ऑनलाइन खाते में भुगतान भी कर दिया। जब गाय समय पर नहीं आईं तो फोन लगाकर पूछा।

उन्होंने बताया कि रास्ते में आरटीओ ने गाड़ी पकड़ लिया है। गाड़ी छुड़ाने के एवज में पैसे चाहिए। इस बार उपयंत्री ने 15 हजार रुपए और भेज दिए। इस बार रिटायर सब इंजीनियर श्रीवास्तव को गड़बड़ी महसूस हुई तो कॉल लगाकर अपने राशि वापस मांगी। ठग ने लिंक शेयर करके राशि वापस लेने की बात कही। लिंक पर क्लिक करते ही तीसरी बार और राशि कट गई। इस तरह 1.70 लाख रुपए अज्ञात ठगों ने ठग लिए।