Himachal Cabinet Decision: महिलाओं का लगेगा आधा किराया, दो सिलेंडर मिलेंगे, नौकरियों की भरमार

in #shimla2 years ago

Himachal Pradesh Cabinet Meeting, हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में साढ़े 10 बजे शुरू हुई। बैठक में कुल 70 एजेंडा आइटम शामिल की गईं।

हिमाचल दिवस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से की गई घोषणाओं पर मंत्रिमंडल ने मुहर लगा दी है। अब महिलाओं को राज्य परिवहन निगम की बसों में यात्रा करने पर किराये में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी। यानी सरकार ने वर्तमान में दी जा रही 25 प्रतिशत छूट को 25 प्रतिशत और बढ़ाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब महिलाओं का एचआरटीसी की बस में आधा किराया ही लगेगा।
मुख्‍यमंत्री गृहणी सुविधा योजना के तहत महिलाओं को दो मुफ्त सिलेंडर दिए जाएंगे। इसके अलावा सरकारी महिला कर्मचारियों को मातृत्‍व अवकाश 12 सप्‍ताह का किया गया है। पटवार सर्कल में तैनात पार्ट टाइम वर्कर्स को पांच हजार रुपये मासिक वेतन मिलेगा। लंबरदार को 2300 की बजाय 3200 रुपये वेतन मिलेगा। इसके अलावा शिक्षा विभाग में तैनात पार्ट टाइम वाटर कैरियर का मानदेय भी 900 रुपये बढ़ाया गया है। एसएमसी के तहत तैनात 2477 शिक्षकों का मानदेय अप्रैल माह से एक हजार रुपये बढ़ाने का फैसला लिया है। महिलाओं को बच्‍चा गोद लेने पर चार सप्‍ताह का अवकाश दिया जाएगा।

Sort:  

जब wortheum news में लाइक करने पर ही एक दूसरे का फायदा होगा तब क्यों ना हम एक दूसरे को लाइक करें। हमने आपको लाइक ओर फॉलो किया है ।प्लीज़ आप भी हमे लाइक ओर फॉलो। करें।....todazsnews🙏🌹

Ryt