मीडिया कर्मियों के विरूद्ध की गई अमर्यादित टिप्पणी को लेकर सौंपा ज्ञापन

in #sheoganj2 years ago

WhatsApp Image 2022-06-23 at 6.53.44 PM.jpeg

  • विधायक संयम लोढ़ा सहित उपखंड अधिकारी एवं थानाधिकारी के नाम भी दिया ज्ञापन
  • गो सेवा जीवदया समिति के पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई एवं संस्था के कार्यकलापों की जांच करवाने की रखी मांग
    शिवगंज। इंडियन फैडरेशन ऑफ वर्किग जर्नलिस्ट एसोसिएशन उपखंड शिवगंज से जुड़े मीडिया कर्मियों ने गुरुवार को जिला कलक्टर सहित विधायक, उपखंड अधिकारी एवं थानाधिकारी के नाम ज्ञापन देकर तीन दिन पूर्व गो सेवा जीवदया समिति के एक पदाधिकारी की ओर से स्थानीय मीडिया कर्मियों के लिए की गई सोशल मीडिया पर की गई अमर्यादित टिप्पणी को लेकर कार्रवाई करने तथा संस्था के कार्यकलापों की जांच करवाने की मांग की है। मीडिया कर्मियों की मांग पर उपखंड अधिकारी ने तत्काल ही संस्था के पदाधिकारियों को नोटिस जारी करने के आदेश जारी किए है।
    फैडरेशन की ओर से जिला कलक्टर, विधायक, उपखंड अधिकारी एवं थानाधिकारी के नाम दिए ज्ञापन में बताया है कि शिवगंज में गो सेवा जीवदया सेवा समिति के नाम से एक संस्था का संचालन हो रहा है। इस संस्था के पदाधिकारियों ने गत दिनों काम्बेश्वर महादेव मंदिर जाने वाले मार्ग पर बेशकीमती भूमि पर ट्रोमा सेंटर बनाने के नाम पर अतिक्रमण कर वहां संस्था का बोर्ड लगा पत्थर डलवा दिए थे। इसकी जानकारी प्रशासन को मिलने पर तहसीलदार के निर्देश पर उक्त अतिक्रमण को हटा दिया गया था। जिस पर स्थानीय मीडिया की ओर से समाचार पत्र में अतिक्रमण हटाने संबंधी समाचार का प्रकाशन किया था। संस्था के नाम पर इसके पदाधिकारियों की ओर से किए गए अतिक्रमण को हटाने का समाचार प्रकाशन होने के बाद से ही इस संस्था के कुछ स्वयंभू पदाधिकारी स्थानीय मीडिया कर्मियों से द्वेष भावना रखते है।
    ज्ञापन में बताया है कि इस संस्था की ओर से विगत 18 जून को दरबार मैदान में गोसेवा के नाम से एक भजन संध्या का आयोजन किया गया था। जिसमें मीडिया कर्मी आमंत्रित नहीं थे। इसके बाद दूसरे दिन संस्था के मंत्री श्रीपालसिंह देवड़ा ने सोशल मीडिया पर आभार के नाम से एक संदेश जारी कर स्थानीय मीडिया के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए अप्रत्यक्ष रूप से अंजाम भुगतने की चेतावनी दी। जिसकी संगठन की बैठक में मीडिया कर्मियों ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इसे प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला बताते हुए चेतावनी दी थी कि इस प्रकार की हरकतों को किसी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। ज्ञापन में बताया गया है कि इस संस्था का रजिस्ट्रार कार्यालय में पंजीयन वर्ष 2021 यानि एक वर्ष पूर्व ही हुआ है। जबकि इस संस्था से जुड़े दो तीन व्यक्ति पिछले दस साल से गोमाता के नाम से धन एकत्रित कर रहे है। जिसकी संपूर्ण जांच करवाई जाकर विधि सम्मत कार्रवाई की जाए। साथ ही प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला कर अनावश्यक दबाव बनाने पर संस्था के पदाधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाए। मीडिया कर्मियों की मांग पर उपखंड अधिकारी ने तत्काल ही संस्था के पदाधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। इस मौके पर संगठन के अध्यक्ष बाबूलाल परिहार, हम्मीरसिंह राव, मनोज शर्मा, हेमंत अग्रवाल, महेन्द्र माली, कुंदनमल राठी, ओमप्रकाश परिहार, जैसाराम माली, गिरीश शर्मा आदि पत्रकार उपस्थित थे।WhatsApp Image 2022-06-23 at 6.53.44 PM (1).jpeg
Sort:  

Good job