यूट्यूब पर छाया शेखर अस्तित्व का " हर घर तिरंगा"

in #shekhar2 years ago (edited)

IMG_20220811_101742.jpg

आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर रिलीज हुआ शेखर अस्तित्व का खूबसूरत गीत "हर घर तिरंगा" अब यूट्यूब पर भी उपलब्ध है । यूट्यूब पर आते ही इस गीत को लोगों ने हाथों हाथ ले लिया है। 24 घंटे से भी कम समय में इसे 2.4 k लोगों ने देखा है और इसकी सराहना की है।
बता दें कि इस गीत को लिखा है शेखर अस्तित्व ने और संगीतबद्ध करके स्वर दिया है उदीयमान गायक यश वर्धन ने । इसका संगीत संयोजन किया है सुपरिचित अरेंजर बोर्डेन भांगा ने । इस गीत के वीडियो का निर्देशन युवा निर्देशिका केतकी और शेखर अस्तित्व ने मिलकर किया है ।

इस गीत के राइटर डायरेक्टर शेखर अस्तित्व की बात करें तो इन्होंने अब तक 45 से ज्यादा मेगा धारावाहिकों, एक दर्जन से अधिक फिल्मों, और सैकड़ों एल्बम्स में 3000 से ज्यादा गीतों को शब्द दिए हैं । और मुंबई मायानगरी में अपने ढाई दशक के कार्यकाल में रामानंद सागर, रविंद्र जैन, राजकुमार बड़जात्या, सतीश कौशिक, सूरज बड़जात्या, राजकुमार हिरानी, पूरी जगन्नाथ जैसे दिग्गजों का सानिध्य पाया है ।

अपने अविस्मरणीय गीतों के लिए इन्हें साहित्यिक और सिनेमा क्षेत्र में अनेक बार सम्मानित किया जा चुका है । धारावाहिकों और फिल्मों के श्रेष्ठतम ITA और फिल्म फेयर जैसे पुरस्कारों के लिए नामित किया जा चुका है । साथ ही फिल्म संजू के अत्यंत लोकप्रिय गीत "कर हर मैदान फतेह" के लिए सर्वश्रेष्ठ गीतकार के रूप में सुप्रसिद्ध इंडीवुड एकेडमी अवार्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है ।

Sort:  

हमारी खबरों को लाइक करें कमेंट करें और अन्य साथियों की खबरों पर भी लाइक कमेंट अवश्य करें और फॉलो करना नहीं भूले

पहले खुद तो लाइक करो, फिर दूसरों को लाइक के लिए कहो