एक हफ्ते में 40 घंटे काम करेंगे चिली के कर्मचारी, भारत में अगर लागू हुआ नया लेबर कोड

in #share2 years ago

Wortheum news,hkrshapuman
दुनियाभर के कई देश सरकारी और निजी कर्मचारियों की छुट्टियां बढ़ाने पर काम कर रहे हैं। भारत में अगर नया लेबर कोड लागू हुआ तो कर्मचारियों को सप्ताह में 48 घंटे काम करना होगा। नए कोड के मुताबिक कर्मचारियों को लगातार चार दिन ऑफिस में 12-12 घंटे काम करना होगा। इस 12 घंटे के दौरान उन्हें दिन में दो बार आधे-आधे घंटे की छुट्टी मिलेगी, लेकिन अच्छी बात यह कि चार दिन 12-12 घंटे काम करने के बाद कर्मचारियों को तीन दिन की लम्बी छुट्टी भी मिलेगी।

लेकिन, चिली के राष्ट्रपति ने नई योजना पेश की है। इसके मुताबिक, कर्मचारियों को अब सप्ताह में 40 घंटे तक ही काम करना होगा। दरअसल, चिली के राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक की ओर से कहा गया कि उन्होंने एक विधेयक पारित करने के प्रयासों को फिर से शुरू कर दिया है, जो देश में काम के घंटे कम करेगा।

इस विधेयक के अनुसार, काम करने के घंटों को 45 की बजाय 40 कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, इस पर काम काफी पहले हो जाना चाहिए था, लेकिन पिछली सरकार की वजह से इसमें देरी हुई। मौजूदा राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक सरकार की प्रवक्ता कैमिला वैलेजो ने इस प्रस्ताव को पेश भी कर दिया है। राष्ट्रपति ने इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है।

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.🙏🏻🙏🏻