मदरसा बोर्ड की परीक्षा शनिवार से

संतकबीरनगर। जिले में मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं शनिवार से शुरू होगी।जिले में परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए 16 केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर 3,179 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी पूरी की ली है।
जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी आशुतोष पांडेय ने बताया कि मदरसा बोर्ड की मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल आदि की परीक्षाएं 14 मई से शुरू हो रही है। उन्होंने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण, नकलविहीन व सकुशल संपन्न कराने के लिए 16 केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। परीक्षाएं 22 मई तक चलेगी। जिसमें 3,179 परीक्षार्थी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह आठ बजे से 11 बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा दो बजे से पांच बजे तक होंगी।
उन्होंने बताया कि परीक्षा सकुशल संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। परीक्षा की पूरी सूचना मदरसा पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। जिसमें परीक्षार्थियों की अनुपस्थिति और उपस्थित को पूरा ब्योरा दर्ज रहेगा। जो परीक्षार्थी खुद चेक कर सकता है।IMG_20220512_091721.jpg