इन वजहों से घर मे चले आते है भूत प्रेत, जरा बचके, ये गलतियां भूल से भी न दोहराए

दोस्तों हम कहीं भी जा सकते हैं, लेकिन हमें शांति तभी मिलती है जब हम अपने घर आते हैं। लेकिन जब आपको अपने घर में डर लगने लगे और आपके घर में मन बेचैन होने लगे, जब आप घर जाते हैं, तो आप अपने शरीर में थकान महसूस करने लगते हैं, तो समझ लें कि आपके घर में नकारात्मक शक्तियों का वास है।

यदि आप घर में प्रवेश करते ही विचलित और बेचैन महसूस करते हैं, घर में अकारण गुस्सा आता है, घर में वाद-विवाद और झगड़े होते हैं और घर का कोई भी सदस्य बीमार हो जाता है और अनजाने में पैसा खर्च हो जाता है। आपके घर में नकारात्मक शक्तियों की उपस्थिति है। नकारात्मक शक्तियां कई प्रकार की हो सकती हैं। घर में कोई मृत रिश्तेदार हो सकता है जिसकी इच्छा अधूरी रह गई हो या परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु के बाद शोक न हुआ हो या आत्मा आपसे नाराज हो।

आप एक ऐसे स्थान पर आ गए हैं जहां नकारात्मक शक्तियां निवास करती हैं और वे आपके साथ आपके घर में प्रवेश करती हैं। इसलिए बाहर से अपने घर में प्रवेश करने से पहले आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ नियमों का पालन करना चाहिए। हमने अपने बड़ों से सुना होगा कि जब भी हम बाहर से आएं तो सबसे पहले हमें अपने हाथ, पैर और मुंह को अच्छी तरह से धोना चाहिए। अक्सर हम सुनसान रास्तों और शापित जगहों से निकल आते हैं जहां ऐसी नकारात्मक शक्तियां रहती हैं और अनजाने में ऐसी ताकतों को हमारे घर में ला देती हैं।

जब हम घर पहुँचें तो सबसे पहला काम जो हमें करना चाहिए वह है नहाना या हाथ-पैर धोना। यदि हम ऐसा नहीं करते हैं और ऐसी नकारात्मक शक्तियां आपके घर में प्रवेश करती हैं तो सीधे भोजन करने बैठ जाती हैं। आप जानते ही होंगे कि जिस घर में गंदगी, मलबा, धूल, मकड़ी के जाले होते हैं, वहां नकारात्मक शक्तियां निवास करती हैं। अगर आपके घर में हर जगह गंदगी है तो आप नकारात्मक शक्तियों को आमंत्रित कर रहे हैं। वास्तुशास्त्र में यह भी कहा गया है कि घर की साफ-सफाई और सुंदरता घर में लक्ष्मी का वास करती है।

अक्सर गृहणियों को पुरानी चीजें इकट्ठा करने की आदत होती है। पुरानी टूटी-फूटी चीजें सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती हैं। घर में ऐसी चीजें रखने से घर का वातावरण दूषित होता है। अगर आपके घर में मिठाई ज्यादा समय तक रहती है तो भूत जैसी नकारात्मक शक्तियां आपके घर की ओर आकर्षित हो सकती हैं। मिठाइयाँ नकारात्मक शक्तियों को आकर्षित करती हैं। मिठाइयां भी मां लक्ष्मी को आकर्षित करती हैं लेकिन अगर मिठाई नीचे गिरकर ज्यादा देर तक खराब हो जाए तो वह नकारात्मक शक्तियों को आकर्षित करती है। इसलिए खराब मिठाई को घर से बाहर फेंक देना चाहिए।

अगर आपके घर में कोई मृत रिश्तेदार गिर रहा है तो उसे दान कर देना चाहिए या पानी में फेंक देना चाहिए। कुछ चीजें हैं जो आप उनकी याद में रख सकते हैं लेकिन उनकी मृत्यु के बाद उनका श्राद्धकर्म करना चाहिए और गरीब लोगों को अपने पिता के नाम पर खिलाना चाहिए ताकि उनकी आत्मा को शांति मिले। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपके माता-पिता आपसे असंतुष्ट हैं और आपको उनका आशीर्वाद नहीं मिलता है। जिससे घर की खुशियां कम होती नजर आ रही है। हमारे वास्तुशास्त्र में घर में नकारात्मक ऊर्जा के आने का कारण बताया गया है।IMG_20220628_110049.jpg

Sort:  

Good job