ईमेल आईडी बनाने में जिला 57 वें पायदान पर

संतकबीरनगर। माध्यमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों की ईमेल आईडी बनाने में जिला फिसड्डी साबित हुआ है।प्रदेश में जिला 57वें पायदान पर है। जिस पर शासन ने नाराजगी जताई है और 30 मई तक हर हाल में सभी विद्यार्थियों का ईमेल आईडी देने का निर्देश दिया है। ईमेल आईडी न मिलने पर संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्यों पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।
जिले माध्यमिक विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा नौ से 12 वीं तक के छात्रों की ईमेल आईडी माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर अपलोड की जानी है। जिसके लिए 25 मई का समय निर्धारित किया गया था। जिले में 1,13,869 छात्रों के सापेक्ष मात्र 26,808 छात्रों की ईमेल आईडी माध्यमिक शिक्षा परिषद को मिली। जिसके बाद माध्यमिक शिक्षा परिषद ने सूची जारी कर दी। जिसमें जिला ईमेल आईडी देने में 57 पायदान पर है। मात्र 23 प्रतिशत छात्रों की ईमेल आईडी मिल पाई है। इस पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने नाराजगी जताई है।
उन्होंने सभी विद्यालयों को 30 मई तक ईमेल आईडी देने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि अगर समय से ईमेल आईडी नहीं मिली तो संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य पर कार्रवाई की जाएगी। डीआईओएस गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि ईमेल आईडी देने में विद्यालयों ने लापरवाही बरती है। जिससे जिला का रैंक खराब हुआ है। 30 मई तक सभी छात्रों की ईमेल आईडी देने का निर्देश दिया गया है। अगर निर्धारित तिथि तक ईमेल आईडी नहीं मिली तो शासन के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।IMG_20220525_081442.jpg