झूठी निकली लूट की कहानी - क्रिप्टो करेंसी में रकम बर्बाद होने के बाद गढ़ी कहानी

संतकबीरनगर। गैंस एजेंसी के वाहन चालक ने क्रिप्टो करेंसी में रकम बर्बाद होने के बाद लूट की झूठी कहानी गढ़ दी।पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, बैंक खाते का साक्ष्य जुटाया और गहनता से पूछताछ की तो चालक ने सच्चाई उगल दी। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर 1,48,610 रुपये बरामद किया।
सीओ सदर अंशुमान मिश्र ने बताया कि 13 मई की देर शाम गंगा देवरिया गांव निवासी सुशील सिंह ने सूचना दी कि वह आदित्य प्रताप गैस एजेंसी रजापुर सरैया खलीलाबाद में प्रबंधक है। महुली क्षेत्र के कोहगड्डी गांव निवासी विश्वनाथ यादव ड्राईवर है।
विश्वनाथ होम डिलीवरी का पैसा लेकर वापस आ रहा था। शाम साढ़े सात बजे उमरी कला रोड क्रासिंग के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने ड्राइवर को रोक कर 1,98,610 रुपये लूट लिए। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ लूट का केस दर्ज कर जांच की जा रही थी। विश्वनाथ यादव से घटना के संबंध में पूछताछ की गई तो शुरू में गोलमोल की बात बताता रहा।
पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज एवं बैंक खाते से साक्ष्य जुटाया। उसके बाद चालक को उसके घर से पुलिस टीम ने उठाया और पूछताछ की। पूछताछ में चालक ने अपनी गलती स्वीकार कर ली। उसने बताया कि लूट की कोई घटना नहीं हुई है।
वह क्रिप्टो करेंसी में 50,000 रुपये बर्बाद कर दिया। उसी वजह से लूट की झूठी कहानी बताई। शेष 1,48,610 रुपये उसने अपने एक परिचित व्यक्ति को दे दिया है। चालक की निशानदेही पर 1,48,610 रुपये बरामद कर लिया गया। मुकदमे से लूट की धारा हटा दी गई है। अमानत में खयानत का केस दर्ज करते हुए चालक विश्वनाथ यादव को आरोपित बनाया गया है। आरोपित चालक को जेल भेज दिया गयाIMG_20220515_062227.jpg